1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. स्कॉट मॉरिसन बने ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री

स्कॉट मॉरिसन बने ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री

ऑस्ट्रेलिया के वित्तमंत्री स्कॉट मॉरिसन को नया प्रधानमंत्री चुना गया है जो मैलकम टर्नबुल का स्थान लेंगे। टीवी चैनलों एबीसी और स्काई न्यूज ने यह खबर दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:24 Aug 2018, 10:26 AM IST]
Scott Morrison- India TV
Scott Morrison

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के वित्तमंत्री स्कॉट मॉरिसन को नया प्रधानमंत्री चुना गया है जो मैलकम टर्नबुल का स्थान लेंगे। टीवी चैनलों एबीसी और स्काई न्यूज ने यह खबर दी है। पद से हटाये गये नेता मैलकम टर्नबुल के करीबी सहयोगी मॉरिसन, पार्टी के भीतर हुए मतदान में 40 के मुकाबले 45 वोटों से जीते। (अमेरिका ने उत्तर कोरिया में अपना नया प्रतिनिधि नियुक्त किया )

टर्नबुल की एक अन्य सहयोगी विदेश मंत्री जुली बिशप भी इस पद के लिए दौड़ में थीं, लेकिन वह पहले ही चरण के दौड़ में बाहर हो गयीं। सिडनी के रहने वाले मॉरिसन ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा इनके पास इमिग्रेशन और सोशल सर्विसेस के मंत्रालय की भी ज़िम्मेदारी रही है।

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल मई में चुनाव होंगे। स्कॉट जॉन मॉरिसन एक ऑस्ट्रेलियाई राजनेता है। 2007 के संघीय चुनाव के बाद से वह न्यू साउथ वेल्स में कुक डिवीजन का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑस्ट्रेलियाई हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स के लिबरल पार्टी सदस्य रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Scott Morrison to become Australia new Prime Minister
Write a comment