1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ऐतिहासिक यात्रा पर कल इस्राइल जाएंगे प्रिंस विलियम

ऐतिहासिक यात्रा पर कल इस्राइल जाएंगे प्रिंस विलियम

प्रिंस विलियम इस्राइल की अपनी ऐतिहासिक यात्रा पर कल यहां पहुंचे। गौरतलब है कि पहली बार ब्रिटिश शाही परिवार का कोई सदस्य इंग्लैंड के औपनिवेशिक शासन में रहे इस देश की यात्रा पर आया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:26 Jun 2018, 10:17 AM IST]
Prince William lands in Israel for historic first ever...- India TV
Prince William lands in Israel for historic first ever official visit

यरूशलम: प्रिंस विलियम इस्राइल की अपनी ऐतिहासिक यात्रा पर कल यहां पहुंचे। गौरतलब है कि पहली बार ब्रिटिश शाही परिवार का कोई सदस्य इंग्लैंड के औपनिवेशिक शासन में रहे इस देश की यात्रा पर आया है। पड़ोसी देश जॉर्डन से यहां आए ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज कल इस्राइल के बेन - गुरिओन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे। वहां से वह यरूशलम आये। (इजरायली मिसाइलों ने किया दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास हमला )

यरूशलम में वह कभी ब्रिटिश शासन का मुख्यालय रही इमारत में बने किंग डेविड होटल में रुके हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि 36 वर्षीय प्रिंस विलियम की यह यात्रा राजनीतिक नहीं है , लेकिन इसके महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव होने की संभावना है।

अपनी इस यात्रा के दौरान विलियम इस्राइल और फलस्तीन दोनों देशों के नेताओं से मिलेंगे। प्रिंस विलियम आज यरूशलम स्थित याद वाशेम हॉलोकास्ट संग्रहालय जाएंगे , जहां वह नाजी जर्मनी से सुरक्षित बचकर ब्रिटेन पहुंचे लोगों से मुलाकात करेंगे।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Prince William lands in Israel for historic first ever official visit
Write a comment