1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. क्रेडिट कार्ड से शोपिंग के चलते मॉरीशस की राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा

क्रेडिट कार्ड से शोपिंग के चलते मॉरीशस की राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा

क्रेडिट कार्ड से निजी विलासिता की वस्तुएं खरीदने को लेकर विवादों में फंसी मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब- फाकिम ने आज इस्तीफा दे दिया। इससे पहले उन्होंने त्यागपत्र नहीं देने का संकल्प जाहिर किया था।

Edited by: India TV News Desk [Published on:18 Mar 2018, 7:12 AM IST]
President of Mauritius resigns over credit card scandal- India TV
President of Mauritius resigns over credit card scandal

पोर्ट लुई( मॉरीशस): क्रेडिट कार्ड से निजी विलासिता की वस्तुएं खरीदने को लेकर विवादों में फंसी मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब- फाकिम ने आज इस्तीफा दे दिया। इससे पहले उन्होंने त्यागपत्र नहीं देने का संकल्प जाहिर किया था। उनके वकील यूसुफ मोहम्मद ने संवाददाताओं को बताया कि अफ्रीका की एकमात्र महिला राष्ट्राध्यक्ष गुरीब- फाकिम ने‘ राष्ट्रहित’ में इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा23 मार्च से प्रभावी होगा। (पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में बढ़ा तनाव, 23 राजनयिको को निष्कासित करेगा रूस )

प्रधानमंत्री प्रवीण जगनाथ ने एक सप्ताह पहले घोषणा की थी कि गुरीब- फाकिम इस्तीफा देने को लेकर सहमत हो गयी हैं। हालांकि बुधवार को राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि वह अपने पद से त्यागपत्र नहीं देंगी।

यह स्पष्ट नहीं हो सका है किन कारणों से उनके रुख में ये परिवर्तन आया लेकिन आज उनके वकील ने उनके पद छोड़ने की जानकारी दी। गुरीब- फाकिम की भूमिका महज रस्मी थी। वह अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक और जीव- विज्ञानी हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019