1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. G20 में ट्रंप, पुतिन और टेरीजा से मिले PM मोदी, दिखी रिश्तों की गर्माहट

G20 में ट्रंप, पुतिन और टेरीजा से मिले PM मोदी, दिखी रिश्तों की गर्माहट

G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्यूनस आयर्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दुनिया के 3 बड़े नेताओं से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2018 8:03 IST
PM Modi interacts with Trump, Putin and May on sidelines of G-20 | Twitter- India TV
PM Modi interacts with Trump, Putin and May on sidelines of G-20 | Twitter

ब्यूनस आयर्स: G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्यूनस आयर्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दुनिया के 3 बड़े नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने शिखर सम्मेलन के शुक्रवार को शुरू होने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बातचीत की। यह छोटी-सी बातचीत मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच शुक्रवार को पहली त्रिपक्षीय बैठक से पहले हुई।

तस्वीर में दिखी गर्माहट

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में मोदी, ट्रंप से हाथ मिलाते हुए और बात करते हुए देखे गए। प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन से भी बातचीत की। कुमार ने पुतिन, इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के साथ मोदी की बातचीत का जिक्र करते हुए कहा, ‘लीडर्स लाउंज में रूस, इटली और ब्रिटेन के नेताओं से बात हुई।’

चिली के राष्ट्रपति से भी हुई मुलाकात
मोदी ने चिली के राष्ट्रपति सेबस्टियन पिनेरा से भी मुलाकात की और उनके साथ कारोबार, ऊर्जा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे परस्पर हित के कई क्षेत्रों में सहयोग बढाने के तरीकों पर चर्चा की। बाद में, मोदी ने अन्य वैश्विक नेताओं के साथ ‘जी20 अर्जेंटीना परिवार’ तस्वीर खिंचवाई। इससे पहले, मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस से अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकें की।

वीडियो- G20: ट्रंप और आबे से मिल PM मोदी ने कहा- जापान, अमेरिका और भारत हैं जीत का मंत्र

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: PM Modi interacts with Trump, Putin and May on sidelines of G-20
Write a comment
ipl-2019