1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. रनवे पर उतरते समय झील में जा गिरा प्लेन, यात्रियों ने तैरकर बचाई जान

रनवे पर उतरते समय झील में जा गिरा प्लेन, यात्रियों ने तैरकर बचाई जान

न्यूजीलैंड के पास एक प्लेन लैंड करते समय झील में जा गिरा, जिसके बाद यात्रियों ने तैरकर अपनी जान बचाई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Sep 2018, 7:15 PM IST]
Passengers, crew survive after Air Niugini plane crashes into sea near New Zealand | AP- India TV
Passengers, crew survive after Air Niugini plane crashes into sea near New Zealand | AP

मजुरो: न्यूजीलैंड के पास एक प्लेन लैंड करते समय झील में जा गिरा, जिसके बाद यात्रियों ने तैरकर अपनी जान बचाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूजीलैंड में सुदूर प्रशांत द्वीप पर एक यात्री विमान उतरते समय रनवे से आगे निकलते हुए शुक्रवार को एक झील में गिर गया और डूबने लगा जिसके बाद यात्रियों को तैरकर अपनी जान बचानी पड़ी। यह हादसा शुक्रवार की सुबह तब हुआ जब एयर नियूगिनी का बोइंग 737-800 विमान माइक्रोनेशिया में वेनो एयरपोर्ट पर उतरने की कोशिश कर रहा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रनवे पर उतरते हुए यह प्लेन गलती से आगे बढ़ गया और चुक झील में गिर कर आधा डूब गया। कुछ ही मिनटों में स्थानीय लोगों ने छोटी नावें एकत्रित कीं और झील से 35 यात्रियों तथा 12 क्रू सदस्यों को निकाला। एयरलाइन ने बताया कि विमान में सवार लोगों को कोई गंभीर चोट नहीं आई हैं। उसने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘एयरलाइन हमारे यात्रियों और क्रू की सुरक्षा तथा तत्काल जरुरतें सुनिश्चित करने के हरसंभव प्रयास कर रही है।’

आपको बता दें कि एयर नियूगिनी पापुआ न्यू गिनी की राष्ट्रीय विमान सेवा है। पापुआ न्यू गिनी के दुर्घटना जांच आयोग (AIC) ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को वेनो भेजने की तैयारी कर रहा है। हालांकि इतनी बड़ी दुर्घटना के बावजूद किसी के हताहत न होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। सिर्फ कुछ यात्रियों को हल्की-फुल्की चोटें आईं और उनका इलाज किया जा रहा है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Passengers, crew survive after Air Niugini plane crashes into sea near New Zealand
Write a comment
ipl-2019