1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. नाइजीरिया सेना ने बोको हराम के 10 आतंकवादियों को मार गिराया

नाइजीरिया सेना ने बोको हराम के 10 आतंकवादियों को मार गिराया

नाइजीरिया के अशांत पूर्वोत्तर क्षेत्र बोर्नो में सक्रिय सेना ने गामबोरू-नगाला सीमा पर बोको हराम के 10 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया है।

India TV News Desk [Published on:25 Jun 2016, 2:36 PM IST]
Boko Haram- India TV
Boko Haram

लागोस: नाइजीरिया के अशांत पूर्वोत्तर क्षेत्र बोर्नो में सक्रिय सेना ने गामबोरू-नगाला सीमा पर बोको हराम के 10 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना के ऑपरेशन लाफिया डोले के कमांडर मेजर जनरल लकी इराबोर ने माइदुगुरी में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सेना को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपने अभियानों में रिकॉर्ड सफलता मिली है।

कमांडर का कहना है कि आतंकवादी से बरामद सामानों में छह एके47 कारतूस, 7.62 एमएम विशेष गोला बारूद, डेटोनेशन कॉर्ड का बंडल और विस्फोटक बनाने की एक बुकलेट शामिल हैं। इराबोर ने कहा कि सेनाओं ने काला बाल्गे क्षेत्र में गश्ती के दौरान बोको हराम के एक संदिग्ध को गोली मार दी।

उन्होंने कहा कि सेना ने दो महिलाओं, दो किशोरियों और तीन बच्चों को भी बचाया है। सेना प्रमुख का कहना है कि इस अभियान में एक बच्चा घायल हुआ है, जिसका सैन्य चिकित्सा केंद्र में इलाज कराया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: नाइजीरिया सेना ने बोको हराम के 10 आतंकवादियों को मार गिराया
Write a comment