1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. नाइजीरिया के राष्ट्रपति बुहारी की रैली में मची भगदड़, कई लोगों की मौत

नाइजीरिया के राष्ट्रपति बुहारी की रैली में मची भगदड़, कई लोगों की मौत

नाइजीरिया में आम चुनाव से पहले देश के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी की प्रचार रैली में मंगलवार को भगदड़ मचने से कई लोगों की मौत हो गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Feb 2019, 11:54 AM IST]
Nigeria stampede: Deaths at Buhari rally in Port Harcourt | AP- India TV
Nigeria stampede: Deaths at Buhari rally in Port Harcourt | AP

अबुजा: नाइजीरिया में आम चुनाव से पहले देश के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी की प्रचार रैली में मंगलवार को भगदड़ मचने से कई लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति के कार्यालय ने मंगलवार देर रात जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति को ‘रिवर्स स्टेट में पोर्ट हरकोर्ट पर राष्ट्रपति की रैली में एक भगदड़ के दौरान उनकी ऑल प्रोग्रेसिव्स कांग्रेस (APC) पार्टी के कई सदस्यों की त्रासदीपूर्ण मौत के बारे में सूचित किया गया है।’

स्थानीय मीडिया ने बताया कि अदोकिये अमीसिमाका स्टेडियम के भीतर आयोजित कार्यक्रम के समाप्त होने पर लोगों की भीड़ ने जब बंद निकास द्वार से जबरन निकलने की कोशिश की तो अफरातफरी मच गई। वैनगार्ड समाचार के पत्रकार एगुफे याफुगबोरही ने कहा, ‘पीछे खड़े कुछ लोग आगे खड़े लोगों को धक्का मार रहे थे, जिसके कारण कुछ लोग जमीन पर गिर गए और भीड़ के नीचे कुचले गए।’ ‘यूनिवर्सिटी ऑफ पोर्ट हरकोर्ट टीचिंग हॉस्पिटल’ के प्रवक्ता के अनुसार इस भगदड़ में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई।

केम डेनियल एलेबिगा ने कहा, ‘आपातकाल इकाई में कई अन्य लोगों का उपचार किया जा रहा है, इसलिए हम फिलहाल कोई सटीक आंकड़ा नहीं दे सकते।’ अफ्रीका के सर्वाधिक जनसंख्या वाले देश में शनिवार को होने वाले चुनाव में बुहारी चार वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए भाग्य आजमाएंगे। उनके सामने पूर्व उपराष्ट्रपति अकितु अबुबकर की चुनौती होगी। इससे पहले पिछले हफ्ते भी बुहारी की एक रैली में भगदड़ मच गई थी, जिसमें कुछ लोगों की जान चली गई थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019