1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. न्‍यूजीलैंड आतंकी हमला: मौत का आंकड़ा 50 पहुंचा, 5 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि

न्‍यूजीलैंड आतंकी हमला: मौत का आंकड़ा 50 पहुंचा, 5 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को मस्जिद में हुई गोलाबारी में घायल एक और शख्स की मौत हो गई। इस प्रकार इस जघन्य हत्याकांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Mar 2019, 9:06 AM IST]
New Zealand- India TV
New Zealand
न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में शुक्रवार को मस्जिद में हुई गोलाबारी में घायल एक और शख्‍स की मौत हो गई। इस प्रकार इस जघन्‍य हत्‍याकांड में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 50 हो गई है। वहीं न्‍यूजीलैंड में स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने इस हमले में 5 भारतीय लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। बता दें कि पुलिस ने इस हमले के मामले में 28 वर्षीय मुख्‍य आरोपी ब्रेन्‍टन टैरेंट को हिरासत में लेकर कल अदालत में पेश किया था। जहां उसे 5 अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया गया है। 
 

भारतीय उच्‍चायोग ने जारी की मृतकों की सूची 

 
न्‍यूजीलैंड स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने इस हमले में मारे गए 5 मृतकों की सूची जारी कर दी है। उच्‍चायोग ने इन मृतकों की पहचान रमीज़ वोरा, आसिफ वोरा, अन्‍सी अलीबावा, ओजाइर कादिर के रूप में की गई है। इसके साथ ही एक ट्वीट कर उच्‍चायोग ने पीडि़त परिवारों के लिए एक खास वेबपेज  (https://www.immigration.govt.nz/about-us/media-centre/news-notifications/family-members-of-mosque-incident) तैयार करने की भी जानकारी दी है। जिसमें पीडितों के परिवारों के न्‍यूजीलैंड में वीजा इत्‍यादि की सहूलियत की जानकारी दी गई है। उच्चायोग ने घटना पर दुख जताते हुए मदद के लिए दो फोन नंबर भी दिए हैं जिन पर संपर्क किया जा सकता है। ये फोन नंबर 021803899 और 021850033 हैं। 
 
 

मृतकों में आंध्र प्रदेश और केरल के भी शामिल 

 
इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए केरल की एक महिला अंशी करीप्पकुलम की मौत की पुष्टि की थी। वहीं हैदराबाद में एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर बताया था कि बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि क्राइस्टचर्च हमले में घायल पीड़ितों में से एक फरहाज अहसान की मौत हो गई।
इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: new zealand terror attack 5 indians confirmed dead high commission issues helpline numbers for families of victims | न्‍यूजीलैंड आतंकी हमला: मौत का आंकड़ा 50 पहुंचा, 5 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि
Write a comment
ipl-2019