1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. भूमध्य सागर में डूबे 50 से ज्यादा शरणार्थी, 48 शव बरामद

भूमध्य सागर में डूबे 50 से ज्यादा शरणार्थी, 48 शव बरामद

भूमध्य सागर में 50 से ज्यादा शरणार्थी डूब गए। उनमें से अधिकतर ट्यूनीशिया और तुर्की के तट के पास डूबे हैं। ट्यूनीशिया के अधिकारियों ने बताया कि देश के दक्षिणी तट के पास से कल 48 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 68 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 04, 2018 10:31 IST
More than 50 refugees buried in Mediterranean Sea 48...- India TV
More than 50 refugees buried in Mediterranean Sea 48 bodies recovered

सफाक्स: भूमध्य सागर में 50 से ज्यादा शरणार्थी डूब गए। उनमें से अधिकतर ट्यूनीशिया और तुर्की के तट के पास डूबे हैं। ट्यूनीशिया के अधिकारियों ने बताया कि देश के दक्षिणी तट के पास से कल 48 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 68 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। यह हिस्सा सफाक्स शहर के नजदीक है। हादसे में बचे ट्यूनीशिया के वाएल फरजानी ने बताया कि नौका की अधिकतम क्षमता 75 से 90 लोगों की थी लेकिन उसमें 180 से ज्यादा लोग सवार थे। (संयुक्त राष्ट्र ने कहा, अफगानिस्तान के करीब आधे बच्चे हैं स्कूलों से दूर )

उन्होंने एएफपी को बताया कि नौका में पानी घुस गया और कुछ मुसाफिर समंदर में कूद गए और डूब गए। सफाक्स के नौसेना अड्डे के मोहम्मद सलाह सगामा ने बताया कि लोगों की तलाश के लिए सोमवार सुबह भी अभियान जारी रहेगा। तलाश अभियान को कल शाम सात बजे (मानक समयनुसार शाम छह बजे) रोक दिया गया था। ट्यूनीशिया के लोग और शरणार्थी नियमित तौर पर यूरोप में बेहतर भविष्य की तलाश के लिए भूमध्य सागर पार करने की कोशिश करते हैं। मार्च में 120 ट्यूनीशियाइयों को बचाया था। वे इटली पहुंचने की कोशिश कर रहे थे।

इटली के नए गृह मंत्री मटेओ साल्विनी ने वहां पहुंचने वाले लोगों की संख्या घटाने और लोगों को देश से निकालने की प्रक्रिया में तेजी लाने का संकल्प लिया है। उन्होंने शनिवार को एक रैली में कहा कि अवैध आव्रजकों के अच्छे दिन खत्म हुए। अब वे अपना सामान बांध लें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019