1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मेक्सिको: युवक की मौत का मातम मना रहे लोगों पर हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 6 की मौत

मेक्सिको: युवक की मौत का मातम मना रहे लोगों पर हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 6 की मौत

मेक्सिको के एक फ्यूनरल पार्लर में एक युवक की मौत का मातम मना रहे लोगों पर बंदूकधारी हमलावरों ने हमला कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2018 14:36 IST
Mexico: Six killed as gunmen attack funeral parlor in Michoacan | Pixabay Representational- India TV
Mexico: Six killed as gunmen attack funeral parlor in Michoacan | Pixabay Representational

मोरेलिया: मेक्सिको के एक फ्यूनरल पार्लर में एक युवक की मौत का मातम मना रहे लोगों पर बंदूकधारी हमलावरों ने हमला कर दिया। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला बुधवार को मिचावआकन प्रांत के उरुवापान नाम के कस्बे में हुआ। हमलावरों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावर की तलाश की जा रही है।

स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि पीड़ित एक युवा के अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठा हुए थे जिसकी लाश एक पार्क में मिली थी। आपको बता दें कि मिचावआकन ताकतवर ड्रग माफियाओं का अड्डा हुआ करता था, जिसे कैबलायरो टेंपलारियस के नाम से जाना जाता था। अब यहां पर छोटे-मोटे ड्रग तस्कर ही सक्रिय हैं। जिस कस्बे में यह शूटआउट हुआ है, उससे अमेरिका में नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला रास्ता गुजरता है।

गौरतलब है कि मेक्सिको हत्याओं के मामले में काफी कुख्यात रहा है। 2018 की पहली छमाही में ही यहां 15,793 लोगों की हत्या हो चुकी है। ड्रग माफियाओं के खिलाफ इस देश की सेना 2006 से ही अभियान चला रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब से लेकर अब तक ड्रग से जुड़े मामलों में कम से कम 2 लाख लोग मारे जा चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही एक ऐसी ही घटना में मेक्सिको के फ्रेस्निलो में हमलावर ने अपने साथी की मौत का मातम मना रहे 5 लोगों को गोलियों से भून दिया था। उस घटना में 17 लोग घायल भी हुए थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13