1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मेक्सिको में भूख-प्यास से बेहाल मिले 65 बांग्लादेशी और श्रीलंकाई प्रवासी

मेक्सिको में भूख-प्यास से बेहाल मिले 65 बांग्लादेशी और श्रीलंकाई प्रवासी

बांग्लादेश और श्रीलंका के 65 प्रवासी अपने वतन से हजारों किलोमीटर दूर बेहद ही बुरी हालत में मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2019 10:59 IST
Mexico finds 65 lost Bangladeshi and Sri Lankan migrants in bad condition | AP Representational Imag- India TV
Mexico finds 65 lost Bangladeshi and Sri Lankan migrants | AP Representational Image

मेक्सिको सिटी: बांग्लादेश और श्रीलंका के 65 प्रवासी अपने वतन से हजारों किलोमीटर दूर बेहद ही बुरी हालत में मिले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेक्सिको के अधिकारियों ने बताया है कि संघीय पुलिस को तटवर्ती प्रांत वेराक्रूज में एक राजमार्ग पर भटक रहे, बांग्लादेश और श्रीलंका के 65 प्रवासी मिले। अधिकारियों ने बताया कि ये सभी प्रवासी बेहद ही दयनीय अवस्था में थे और भूख-प्यास से बेहाल थे। बताया जा रहा है कि अमेरिका की सीमा तक पहुंचने के लिए इन प्रवासियों ने लंबा सफर तय किया था।

कई देशों से होकर निकले थे प्रवासी

संघीय जन सुरक्षा विभाग ने गुरुवार को बताया कि ये प्रवासी अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के प्रयास में एक लंबी और बेहद जटिल यात्रा पर निकले थे। प्रवासियों ने बताया कि वे 24 अप्रैल को कतर के एक एयरपोर्ट से निकले और तुर्की और कोलंबिया के लिए विमान से रवाना हुए। वहां से वे इक्वाडोर, पनामा और ग्वाटेमाला होते हुये मेक्सिको पहुंचे। इन प्रवासियों ने कहा कि मेक्सिको में एक बार उन्होंने नौकाओं पर सवार होकर कोटजाकोलकोस नदी की यात्रा की। 

अमेरिका में हर साल घुसते हैं अवैध प्रवासी
आपको बता दें कि अमेरिका में हर साल बड़ी मात्रा में अवैध प्रवासी दाखिल होते हैं। इन प्रवासियों में से ज्यादातर मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में प्रवेश करते हैं। यही वजह है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन्हें रोकने के लिए मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनवाने के अलावा तमाम अन्य उपाय कर रहे हैं। प्रवासियों ने यह साफ नहीं किया कि उन्होंने नौका से नदी की यात्रा क्यों की थी क्योंकि यह नदी अमेरिकी सीमा के आसपास कहीं भी नहीं जाती।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment