1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मेक्सिको: पुलिस को पुल से लटकते 9 शव मिले, सड़क पर पड़ी थीं 10 और लाशें

मेक्सिको: पुलिस को पुल से लटकते 9 शव मिले, सड़क पर पड़ी थीं 10 और लाशें

पुलिस ने ने एक पुल से अधनंगी हालत में लटक रही 9 लाशों को बरामद किया है। इसके अलावा सड़क के किनारे क्षत विक्षत अवस्था में 7 शव बरामद किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 10:56 IST
19 bodies hung from bridge or hacked up in Mexico drug gang feud- India TV
19 bodies hung from bridge or hacked up in Mexico drug gang feud | Pixabay Representational

मेक्सिको सिटी: हमने अक्सर फिल्मों में ड्रग माफिया को अपने रास्ते में आने वाले लोगों को बेरहमी से मारते देखा है। मेक्सिको के ड्रग माफियाओं ने भी ठीक इसी तर्ज पर खून की होली खेली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेक्सिको पुलिस ने ने एक पुल से अधनंगी हालत में लटक रही 9 लाशों को बरामद किया है। इसके अलावा सड़क के किनारे क्षत विक्षत अवस्था में 7 शव बरामद किए। वहीं, सड़क से थोड़ी दूर पर 3 और शव बरामद हुए जिससे लाशों की कुल संख्या 19 हो गई।

लाश के पास मिला धमकी वाला बैनर

पुल से लटकती लाश के पास से पुलिस को एक बैनर भी मिला है जिसमें ड्रग माफिया ने प्रतिद्वन्द्वियों को धमकी दी है। पश्चिमी राज्य मिचोआकान के अभियोजक ने लोगों के मारे जाने की जानकारी दी है। इसे मादक पदार्थ का धंधा करने वाले गिरोहों द्वारा हिंसा की वापसी माना जा रहा है, जो मेक्सिको में वर्ष 2006-2012 के बीच अपने चरम पर थे। उस दौर में प्रशासन और प्रतिद्वंद्वी गिरोहों को संदेश देने के लिए लोगों की हत्या कर शवों को सड़क के किनारे फेंक दिया जाता था। 

‘एक महिला का भी शव मिला’
मिचोआकान के अटॉर्नी जनरल एड्रियन लोपेज सोलिज ने बताया कि पुल से बरामद 2 शव अर्धनग्न अवस्था में थे और उनके गले में फंदा था। उन्होंने कहा, ‘एक क्षतविक्षत शव महिला का है। पीड़ित उरुपान शहर के हैं जिन्हें गोली मारी गई है। कुछ शवों के हाथ बंधे हुए हैं। शव के पास से बरामद बैनर स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह कुख्यात गैंग जलिस्को को इंगित करता है।’ लाशों के पास मिले बैनर में लिखा है ‘देशभक्त बनिए, वियाग्रा को खत्म कीजिए।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment