1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. केन्या: झुग्गी बस्ती में आग लगने से 3 लोगों की मौत, हजारों बेघर

केन्या: झुग्गी बस्ती में आग लगने से 3 लोगों की मौत, हजारों बेघर

केन्या में एक झुग्गी बस्ती में रविवार रात आग लगने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:29 Jan 2018, 9:24 PM IST]
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

नैरोबी: केन्या में एक झुग्गी बस्ती में रविवार रात आग लगने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि तलाशी अभियान पूरा नहीं हो पाया है। अधिकारियों का मानना है कि मलबे से अभी और भी शव बरामद हो सकते हैं। वहीं, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन इकाई के उपनिदेशक पायस मसाई ने आशंका जताते हुए कहा कि उन्हें डर है कि रविवार को आग लगने से अभी तक प्रभावित परिवारों की संख्या 6000 से अधिक हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार रात लगभग 9 बजे लंगाता के किजीजी झुग्गी बस्ती में आग लग गई। कई एजेंसियां आग की भयावहता का पता लगाने के लिए अभी भी जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी अपने परिवार के गुमशुदा सदस्य की सूचना लंगाता पुलिस थाने या चौकी पर दर्ज करा दें। उन्होंने कहा कि एक मृतक की पहचान हो गई है। बताया जा रहा है कि एक शॉर्ट सर्किट से लगी यह आग पास-पास बने सैकड़ों मकानों में फैल गई। इससे वहां रह रहे हजारों लोगों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा।

मसाई ने लोगों से भोजन और अन्य सामानों का दान करने की भी अपील की। प्रभावित लोग एक स्कूल में शरण लिए हुए हैं और अब वहां महामारी फैलने की आशंका है। आग भड़कने का एक प्रमुख कारण बदइंतजामी भी बताई जा रही है क्योंकि लोग सीवर के पानी से ही आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। इस आग से होने वाले संपत्ति के नुकसान का भी आंकलन नहीं हो पाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Kenya: Three dead and thousands homeless after Lang’ata night fire
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100