1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. इजरायली मिसाइलों ने किया दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास हमला

इजरायली मिसाइलों ने किया दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास हमला

इस्राइल की दो मिसाइलों ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप हमला किया। यह जानकारी सीरिया की सरकारी मीडिया ने आज दी। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने आज तड़के एक खबर में कहा , ‘‘ दो इस्राइली मिसाइल दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक गिरे। ’’

Edited by: India TV News Desk [Published on:26 Jun 2018, 9:36 AM IST]
Israeli missiles attacked near Damascus International...- India TV
Israeli missiles attacked near Damascus International Airport

दमिश्क: इस्राइल की दो मिसाइलों ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप हमला किया। यह जानकारी सीरिया की सरकारी मीडिया ने आज दी। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने आज तड़के एक खबर में कहा , ‘‘ दो इस्राइली मिसाइल दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक गिरे। ’’ (ट्रंप ने कहा, अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वालों को सीमा पर ही रोक देना चाहिए )

ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा , ‘‘ इस्राइली मिसाइलों ने हवाईअड्डे के समीप हिज्बुल्लाह के शस्त्रागारों को निशाना बनाया। ’’ उन्होंने बताया कि हवाई हमला स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे किया गया। हमले से कोई बड़ा विस्फोट नहीं हुआ।

आब्जर्वेटरी ने बताया कि सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली मिसाइलों का पता लगाने में नाकाम रही। गौरतलब है कि इस्राइल ने सीरिया में ईरान की बढ़ती सैन्य मौजूदगी के खिलाफ चेताया है। इस्राइल इसे अपनी सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Israeli missiles attacked near Damascus International Airport
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019