1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. न्यू जीलैंड की मस्जिद में हमले ने दुनिया के पूरी दुनिया के मुस्लिम समुदाय को हिला दिया

न्यू जीलैंड की मस्जिद में हमले ने दुनिया के पूरी दुनिया के मुस्लिम समुदाय को हिला दिया

शुक्रवार सुबह की नमाज के दौरान 2 मस्जिदों पर हुए हमले में 49 लोगों की मौत हुई है

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 15, 2019 17:37 IST
Islamic world horrified by New Zealand terror attack- India TV
Islamic world horrified by New Zealand terror attack

नई दिल्ली। न्यू जीलैंड की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए शूटआउट ने पूरी दुनिया के मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिलाकर रख दिया है। दुनियाभर के मुस्लिम देशों के नेताओं ने इस हमले की कड़ी निंदा की है, शुक्रवार सुबह की नमाज के दौरान 2 मस्जिदों पर हुए हमले में 49 लोगों की मौत हुई है।  

दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने हमले की कड़ी निंदा की है, इंडोनेशिया के विदेश मंत्री रेटनो मारसुदी ने बयान जारी कर कहा है कि शुक्रवार की प्रार्थना के लिए जमा हुए लोगों पर मस्जिद में किए गए हमले की उनका देश कड़ी निंदा करता है।

मुस्लिम बहुल दक्षिण पूर्वी एशियाई देश मलेशिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल के नेता अनवर इब्राहिम ने इस घटना को ‘ब्लैक ट्रेजेडी’ का नाम दिया है, उन्होंने कहा है कि वह इस अमानवीय घटना से बहुत आहत हैं।

इस्लामिक देश तुर्की के राष्ट्रपति एर्डोगन के प्रवक्ता ने न्यू जीलैंड में हुए हमले को एक फासीवादी हमला बताया है, उन्होंने ट्विटर हेंडल पर लिखा कि यह घटना दर्शाती है कि इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ विरोध कितना बढ़ चुका है।

भारत में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कमाल फारूखी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है, उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को कहा कि दुनियाभर में एंटी मुस्लिम वायरस तेजी से फैल रहा है और दुनिया के हर धर्म के लोगों को इसको लेकर चिंता होनी चाहिए। ऑस्ट्रेलियास, न्यू जीलैंड और फिजी के लिए अफगानिस्तान के राजदूत वहिदुल्लाह वैइसी ने बताया कि इस दुर्घटना में तीन अफगान नागरिक घायल हुए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी इस दुर्घटना की निंदा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment