1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ISIS ने ली ट्यूनीशिया बस हमले की जिम्मेदारी

IS ने ली ट्यूनीशिया हमले की जिम्मेदारी, संदिग्ध हमलावर का शव बरामद

ट्यूनीस: आतंकवादी संगठन ISIS ने ट्यूनीशिया की राजधानी में राष्ट्रपति के अंगरक्षकों को लेकर जा रही बस पर हुए हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। वहीं दूसरी ओर इस आत्मघाती हमले में शामिल संदिग्ध हमलावर

Bhasha [Updated:26 Nov 2015, 9:28 AM IST]
ISIS ने ली ट्यूनीशिया बस...- India TV
ISIS ने ली ट्यूनीशिया बस हमले की जिम्मेदारी

ट्यूनीस: आतंकवादी संगठन ISIS ने ट्यूनीशिया की राजधानी में राष्ट्रपति के अंगरक्षकों को लेकर जा रही बस पर हुए हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। वहीं दूसरी ओर इस आत्मघाती हमले में शामिल संदिग्ध हमलावर का शव बरामद कर लिया गया है। इस हमले में 13 लोग मारे गए थे।

गृह मंत्रालय ने बताया कि, ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के अंगरक्षकों को लेकर जा रही बस पर कल हुए हमले में करीब 10 किलोग्राम सैन्य विस्फोटक का प्रयोग हुआ था।

गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, ट्यूनीशिया के अधिकारियों ने बस से 13वें व्यक्ति का शव बरामद किया है। माना जा रहा है कि शव उस आतंकवादी का है जिसने विस्फोट किया।

मंत्रालय के प्रवक्ता वालिद लोउगुनी ने बुधवार को कहा कि 13वें शव की पहचान फिंगर प्रिंट के माध्यम से नहीं की जा सकी, क्योंकि कोई फिंगर प्रिंट नहीं मिला है। मंत्रालय ने बताया कि शव की डीएनए जांच की जा रही है।

सरकार ने विस्फोट को आतंकवादी हमला घोषित कर दिया है और देश में 30 दिनों के आपातकाल की घोषणा की गयी है। पूरी राजधानी में सेना तैनात कर दी गयी है।

इस्लामिक स्टेट ने बुधवार को ऑनलाइन एक बयान पोस्ट कर कहा कि हमलावर अबोउ अब्दुल्ला अल-तोनिस्सी ने बस में घुसपैठ करने के बाद हमला किया जिसमें करीब 20 अधर्मी मारे गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: IS ने ली ट्यूनीशिया हमले की जिम्मेदारी, संदिग्ध हमलावर का शव बरामद
Write a comment