1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. इस्लामिक स्टेट के सहयोगियों ने ऑस्ट्रेलिया को दी बड़ी धमकी, पोस्टर से डराया

इस्लामिक स्टेट के सहयोगियों ने ऑस्ट्रेलिया को दी बड़ी धमकी, पोस्टर से डराया

कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का अस्तित्व भले ही संकट में है, लेकिन उसके बचे-खुचे लड़ाके और सहयोगी समूह दुनिया के लिए आज भी एक बड़ा खतरा हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 10:41 IST
A burnt out vehicle is seen on Bourke Street in Melbourne, Friday, Nov. 9, 2018 | AP Photo- India TV
A burnt out vehicle is seen on Bourke Street in Melbourne, Friday, Nov. 9, 2018 | AP Photo

सिडनी: कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का अस्तित्व भले ही संकट में है, लेकिन उसके बचे-खुचे लड़ाके और सहयोगी समूह दुनिया के लिए आज भी एक बड़ा खतरा हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट के सहयोगी समूहों ने पिछले सप्ताह हुए मेलबर्न हमले की तस्वीरें ऑनलाइन जारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया और अन्य पश्चिमी देशों में हमले करने की चेतावनी दी है। ऑस्ट्रेलिया और पश्चिमी देशों को चेतावनी देने के लिए आईएस के इन सहयोगी समूहों ने ऑनलाइन पोस्टरों का सहारा लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से एक पोस्टर पर लिखा है, ‘ऑस्ट्रेलिया यह मत सोचो कि तुम हमारे हमलों से दूर हो।’ जिहादियों की धमकियों पर निगरानी करने वाले खुफिया समूह ‘SITE’ ने कहा कि ‘सुन्नी शील्ड मीडिया फाउंडेशन’ ने बुधवार को ये पोस्टर जारी किए हैं। यह संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है। एक अन्य पोस्टर में मेलबर्न का हमलावर हसन खालिद शीरे अली पुलिसकर्मी को चाकू मारता नजर आ रहा है। पोस्टर पर लिखा है, ‘आज मेलबर्न- कल कौन सा शहर?’

आपको बता दें कि मेलबर्न में हसन खालिद शीरे अली ने एक व्यक्ति की धारदार हथियार मार हत्या कर दी थी। उसके द्वारा किए गए हमले में दो अन्य लोग घायल भी हुए थे। पुलिस ने बाद में उसे ढेर कर दिया था। इस्लामिक स्टेट ने उसके बारे में बयान जारी करते हुए कहा था, ‘मेलबर्न में अभियान को अंजाम देने वाला इस्लामिक स्टेट का लड़ाका था और उसने इस्लामिक स्टेट से लड़ रहे गठबंधन के नागरिकों को निशाना बनाने के लिए इस अभियान को अंजाम दिया।’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Islamic State-aligned groups warn of more attacks on Australia and other countries
Write a comment
ipl-2019