1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. परमाणु समझौते पर ईयू के साथ बातचीत 'अच्छी और सकारात्मक' रही- ईरान

परमाणु समझौते पर ईयू के साथ बातचीत 'अच्छी और सकारात्मक' रही- ईरान

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ ने मंगलवार को कहा कि 2015 परमाणु समझौते को बनाए रखने के मुद्दे पर ईयू के विदेश नीति प्रमुख फेडरिका मोघेरिनी के साथ मंगलवार को हुई उनकी बातचीत 'अच्छी और सकारात्मक' रही।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 16, 2018 11:16 IST
iran- India TV
iran

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ ने मंगलवार को कहा कि 2015 परमाणु समझौते को बनाए रखने के मुद्दे पर ईयू के विदेश नीति प्रमुख फेडरिका मोघेरिनी के साथ मंगलवार को हुई उनकी बातचीत 'अच्छी और सकारात्मक' रही। (इस कारण किम जोंग उन ने दी ट्रंप को ऐतिहासिक बैठक रद्द करने की धमकी )

समाचार एजेंसी तसनीम के हवाले से सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जारिफ ने कहा, "हमारी बातचीत अच्छी और सकारात्मक रही।" उन्होंने साथ ही कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं कि जेसीपीओए के शेष हस्ताक्षरकर्ताओं, खासतौर पर ईरान के हित सुरक्षित रहें।"

जारिफ हाल ही में अमेरिका के ईरान परमाणु समझौते से अलग होने की घोषणा के बाद इस समझौते को बचाने के लिए अपने कूटनीतिक दौरे के अंतिम चरण के तहत ब्रसेल्स में हैं। इससे पहले वह बीजिंग और मॉस्को का दौरा कर चुके हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment