1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. माली के होटल में घुसे हमलावर, 170 लोगों को बनाया बंधक

माली के होटल में घुसे हमलावर, 170 लोगों को बनाया बंधक

नई दिल्ली: माली की राजधानी बामाको में रेडिसन ब्लू होटल पर बंदूकधारियों ने हमला कर 170 लोगों को  बंधक बना लिया है। एक सुरक्षा सूत्र ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा कि आज सबह बंदुकधारियों

India TV News Desk [Updated:20 Nov 2015, 4:27 PM IST]
माली के होटल में घुसे...- India TV
माली के होटल में घुसे हमलावर, 170 लोगों को बनाया बंधक

नई दिल्ली: माली की राजधानी बामाको में रेडिसन ब्लू होटल पर बंदूकधारियों ने हमला कर 170 लोगों को  बंधक बना लिया है। एक सुरक्षा सूत्र ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा कि आज सबह बंदुकधारियों ने होटल पर हमला किया। सुरक्षा सुत्र ने कहा है कि यह हमला बंधक बनाने का प्रयास लग रहा है।

बंधकों में 140 अतिथि और 30 होटल के कर्मचारी है। बंधक बनाए गए ज्यादातर अतिथि चीन के है। पुलिस मौके पर है और इलाके को सील कर दिया गया है। सुत्रों के अनुसार 190 कमरों के इस होटल से लगातार गोलियों की आवाजें आ रही हैं। ये होटल माली में काम कर रहे विदेशी ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं।

समाचार एजेंसी एएफ़पी के मुताबिक़ 190 कमरों के इस होटल से स्वचालित हथियारों की गोलियों की आवाजें बाहर तक सुनी गई।

इसी साल अगस्त में माली के सेवारे शहर में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों ने 13 लोगों की हत्या कर दी थी जिनमें पाँच संयुक्त राष्ट्र कर्मी भी शामिल थे। देश के उत्तर में पूर्व तुआरेग विद्रोहियों और प्रतिद्वंद्वी सरकार समर्थक सशस्त्र समूहों के बीच जून में शांति समझौते के बावजूद इस्लामी गुट आए दिन माली में हमले करते रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: माली के होटल में घुसे हमलावर, 170 लोगों को बनाया बंधक
Write a comment