1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम की पत्नी को कहा ‘‘ डिलिशियस ’’

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम की पत्नी को कहा ‘‘ डिलिशियस ’’

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की पत्नी को ‘‘ डिलिशियस ’’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर आज सिडनी में लोगों की भौंहे तन गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 02, 2018 17:38 IST
France Macron says Aussie PM wife delicious- India TV
France Macron says Aussie PM wife delicious

सिडनी: फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की पत्नी को ‘‘ डिलिशियस ’’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर आज सिडनी में लोगों की भौंहे तन गई। कोई इसे फ्रांसीसी राष्ट्रपति की सहज टिप्पणी बता रहा है तो कोई इसे फ्रांस पाक कला से जुड़ा मजाक बता रहा है। यहां तक कि कुछ ने इसे मैक्रों की पत्नी के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड की टिप्पणी की पैरोडी बताया। (भारत ने साधा चीन पर निशाना, की 'गुप्त वीटो' की आलोचना )

ऑस्ट्रेलिया की संक्षिप्त यात्रा के दौरान संयुक्त संवाददाता सम्मेलन समाप्त करते हुए मैक्रों ने टर्नबुल की मेहमाननवाजी के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा , ‘‘ मैं आपके स्वागत के लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं। शानदार स्वागत के लिए आपका और आपकी डिलिशियस पत्नी का आभार। ’’

उनकी इस टिप्पणी के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर हल्की फुल्की प्रतिक्रिया आने लगी। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अंग्रेजी का इस्तेमाल करने में मैक्रों की जुबान फिसल गई होगी और वह फ्रेंच का शब्द डिलिशियस कहना चाह रहे होंगे जिसका मतलब ‘‘ मनोहर ’’ होता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment