1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मिस्र: इस्लामिक आतंकियों की चेतावनी के बाद चर्चों ने स्थगित किए कार्यक्रम

मिस्र: इस्लामिक आतंकियों की चेतावनी के बाद चर्चों ने स्थगित किए कार्यक्रम

इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा संभावित हमले के बारे में चेतावनी के बाद मिस्र के चर्चों ने जुलाई एवं अगस्त में अपनी तीर्थयात्राएं, छुट्टियां और सम्मेलनों को स्थगित कर दिया है।

Vineet Kumar Singh Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 14, 2017 16:23 IST
Representative Image | AP Photo- India TV
Representative Image | AP Photo

काहिरा:  इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा संभावित हमले के बारे में चेतावनी के बाद मिस्र के चर्चों ने जुलाई एवं अगस्त में अपनी तीर्थयात्राएं, छुट्टियां और सम्मेलनों को स्थगित कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चर्चों ने इस तरह की गतिविधियों को अगले तीन सप्ताह के लिए स्थगित किया है। 

मिस्र के चर्च के एक शीर्ष शोधकर्ता और कार्यकर्ता इसहाक इब्राहीम ने गुरुवार को बहुमत वाले कॉप्टिक ऑर्थोडॉक्स और आंग्ल एवं कैथोलिक चर्चों के स्थगन कार्यक्रमों के बारे सूचना दी। सुरक्षा अधिकारियों, पादरियों और अन्य कार्यकर्ताओं ने भी स्थगन कार्यक्रमों की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दक्षिणी शहर असियूत में इसी सप्ताह चर्च के प्रतिनिधियों की बैठक के दौरान सेना के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ चेतावनी दी गई। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी दिनों में बड़े उत्सवों की मेजबानी करने वाले धार्मिक स्थलों के बाहर सैन्य सुरक्षा वाहनों और बंदूकधारी सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

इन धार्मिक उत्सवों में से कम से कम दो कार्यक्रम ईसाई बाहुल्य वाले क्षेत्र असियूत के किसी स्थान पर होंगे। दिसंबर के बाद से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने तीन कॉप्टिक चर्चों को निशाना बनाया है, जिसमें दर्जनों को लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा मई में इस्लामिक स्टेट ने कम से कम 28 कॉप्ट्स को मारने का दावा किया था। आपको बता दें कि मिस्र की 9 करोड़ की जनसंख्या में लगभग 10 फीसदी संख्या ईसाइयों की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment