1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मिस्र में अब्दुल फतह अल सिसी दूसरे कार्यकाल के लिये फिर से निर्वाचित

मिस्र में अब्दुल फतह अल सिसी दूसरे कार्यकाल के लिये फिर से निर्वाचित

मीडिया की खबरों में कहा गया है कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल- सिसी 92 फीसदी मतों के साथ दूसरे कार्यकाल के लिये फिर से निर्वाचित हो गए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:29 Mar 2018, 5:22 PM IST]
Abdel Fattah al-Sisi- India TV
Abdel Fattah al-Sisi

काहिरा: मीडिया की खबरों में कहा गया है कि मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल- सिसी 92 फीसदी मतों के साथ दूसरे कार्यकाल के लिये फिर से निर्वाचित हो गए हैं। प्रारंभिक नतीजों के अनुसार करीब 2.3 करोड़ मतदाताओं ने63 वर्षीय फील्ड मार्शल सिसी के पक्ष में मतदान किया है। (उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच 27 अप्रैल को होगा अंतर कोरियाई सम्मेलन )

उनके एकमात्र प्रतिद्वंद्वी अल घाद पार्टी के प्रमुख मुसा मुस्तफा मुसा को करीब तीन प्रतिशत मत मिलने का अनुमान है। मतदान की प्रकिया कल पूरी हुयी थी। उसके बाद मतगणना शुरू हुयी। गैर-सरकारी आंकड़ों के अनुसार सिसी को देश भर में 2,10,88,295 मत मिले।

आधिकारिक नतीजे दो अप्रैल को जारी किए जाएंगे। सिसी ने मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ की तस्वीरें कल शाम फेसबुक पर पोस्ट की थीं। उन्होंने बड़ी संख्या में मतदान के लिए लोगों की सराहना भी की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Egypt Abdel Fattah al-Sisi is elected again for another term
Write a comment