1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सुषमा स्वराज दो देशों की यात्रा के पहले चरण में कतर पहुंची, उप प्रधानमंत्री से करेंगी मुलाकात

सुषमा स्वराज दो देशों की यात्रा के पहले चरण में कतर पहुंची, उप प्रधानमंत्री से करेंगी मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के वास्ते चर्चा और निर्णयों को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंची।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2018 23:46 IST
EAM Sushma Swaraj arrives at Qatar's Doha. She is on a four-day visit to the Gulf countries of Qatar- India TV
EAM Sushma Swaraj arrives at Qatar's Doha. She is on a four-day visit to the Gulf countries of Qatar and Kuwait

दोहा (कतर​): विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के वास्ते चर्चा और निर्णयों को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंची। कतर और कुवैत की चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में यहां आई सुषमा ने कतर के विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से चर्चा करेंगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि विदेश मंत्री की कतर की यह पहली यात्रा है। 

Related Stories

उन्होंने एक ट्वीट में कहा,‘‘विदेश मंत्री कतर के अमीर से मिलेंगी और विदेश मंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगी। वह भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगी।’’ विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सुषमा कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल-थानी से मुलाकात करेंगी। 

विदेश मंत्री 28 और 29 अक्टूबर को दो दिवसीय प्रवास के दौरान दोहा में भारतीय समुदाय से भी रूबरू होगी। बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री के रूप में सुषमा की यह पहली कतर की यात्रा होगी। स्वराज अपनी यात्रा के अगले पड़ाव में कुवैत जायेंगी जिसके साथ भारत का करीबी और दोस्ताना द्विपक्षीय संबंध है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment