1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. नीदरलैंड के 3 बैंकों पर साइबर हमला, तीन घंटे तक ठप रहा कामकाज

नीदरलैंड के 3 बैंकों पर साइबर हमला, तीन घंटे तक ठप रहा कामकाज

नीदरलैंड्स के तीन बैंकों और कर विभाग की वेबसाइट पर सोमवार को साइबर हमला हुआ। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस तथाकथित डिस्ट्रिब्यूटेड डिनायल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) हमले के पीछे किसका हाथ है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:30 Jan 2018, 1:44 PM IST]
Cyber ​​attack - India TV
Cyber ​​attack

द हेग: नीदरलैंड्स के तीन बैंकों और कर विभाग की वेबसाइट पर सोमवार को साइबर हमला हुआ। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस तथाकथित डिस्ट्रिब्यूटेड डिनायल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) हमले के पीछे किसका हाथ है। (अमेरिकी सीनेट ने 20 हफ्ते के गर्भ को गिराने पर प्रतिबंध को नामंजूर किया )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, साइबर हमले की वजह से नीदरलैंड्स के दूसरे सबसे बड़े बैंक रोबोबैंक में सोमवार सुबह लगभग तीन घंटे तक कामकाज ठप रहा, जिस वजह से ग्राहक मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं तक पहुंच नहीं बना पाए। लगभग दोपहर तक देश के कर विभाग की वेबसाइट भी डीडीओएस हमले का शिकार हुई।

सप्ताहांत में देश के सबसे बड़े बैंक आईएनजी और एबीएन एमरो पर भी साइबर हमले हुए। फिलहाल, सेवाएं बहाल हो गई हैं। बैंकों का कहना है कि ग्राहकों की जानकारियां लीक नहीं हुई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Cyber ​​attack on 3 banks in Netherlands stalled for three hours
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019