1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. चर्च के पादरी पर नाबालिगों के साथ रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चिली: चर्च के पादरी पर नाबालिगों के साथ रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चिली के रोमन कैथोलिक चर्च में बाल यौन उत्पीड़न के मामलों में अधिकारियों ने एक पादरी को गिरफ्तार किया है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jul 2018, 11:28 PM IST]
Chilean priest arrested over allegations of child abuse | Representational Image- India TV
Chilean priest arrested over allegations of child abuse | Representational Image

सेंटियागो: चिली के रोमन कैथोलिक चर्च में बाल यौन उत्पीड़न के मामलों में अधिकारियों ने एक पादरी को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस 14 अन्य निलंबित पादरियों की जांच कर रही है जिनके ऊपर इन मामलों में शामिल होने का आरोप लगा है। गौरतलब है कि इस चर्च पर बरसों तक यौन उत्पीड़न के मामलों को छिपा कर रखने का आरोप है। पुलिस ने अभियोजक इमिलियानो एरियस के आदेश पर गुरुवार को सैंटियागो आर्चबिशपरिक के चांसलर रहे ऑस्कर मुनोज तोलेदो को गिरफ्तार किया। 

आपको बता दें कि एरियस रैंकागुआ के डायोसिस के 14 निलंबित पादरियों की जांच कर रहे हैं जो इस उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल थे। मुनोज पर 7 नाबालिगों के उत्पीड़न और उनसे बलात्कार का आरोप है। मुनोज ने जनवरी में उत्पीड़न की बात स्वीकार की थी। एरियस ने इस बात को खारिज नहीं किया है कि कुछ और पीड़ित भी हो सकते हैं। मुनोज को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि इस काम में उसके साथ अन्य लोग भी तो नहीं हैं।

पोप फ्रांसिस द्वारा दिए गए आदेश पर मार्च में आई एक रिपोर्ट में चिली के चर्च में बाल उत्पीड़न के मामले और उन्हें दशकों तक छिपा कर रखने की बात सामने आई थी। मुनोज पहला सक्रिय पादरी है जिसकी इस खुलासे के बाद गिरफ्तारी हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Chilean priest arrested over allegations of child abuse
Write a comment