1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. कनाडा: महिला ने पूल खेल रहे सिख व्यक्ति को दी पगड़ी फाड़ने की धमकी

कनाडा: महिला ने पूल खेल रहे सिख व्यक्ति को दी पगड़ी फाड़ने की धमकी

कनाडा में एक सिख व्यक्ति पर नस्लीय टिप्पणी करने और उसकी पगड़ी फाड़ने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Jan 2018, 8:01 PM IST]
Tignish Via Google Maps- India TV
Tignish Via Google Maps

ओटावा: कनाडा में एक सिख व्यक्ति पर नस्लीय टिप्पणी करने और उसकी पगड़ी फाड़ने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह घटना कनाडा के प्रिंस एडवर्ड आइलैंड में स्थित टिगनिश टाउन में हई। यहां के एक क्लब में जसविंदर सिंह धालीवाल नाम के एक सिख व्यक्ति को एक महिला ने अपनी पगड़ी हटाने को कहा और ऐसा न करने पर उसे फाड़ देने की धमकी दी। यही नहीं, महिला ने जसविंदर पर नस्लीय टिप्पणियां भी कीं। बाद में क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि क्लब अब इस घटना के लिए माफी मांगना चाहता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जसविंदर सिंह धालीवाल रॉयल कनाडियन लीजियन में अपने मित्रों के साथ पूल खेल रहे थे, तभी प्रबंधन ने उन लोगों से संपर्क किया और उनसे अपना पटका (सिख पुरुषों द्वारा पहना जाने वाला स्कार्फ) हटाने के लिए कहा क्योंकि पूर्व सैनिकों के सम्मान में सिर की टोपी हटाना उसकी पॉलिसी है। आपको बता दें कि लीजियन कनाडा के पूर्व सैनिकों का संगठन है जिसमें वे लोग भी शामिल होते हैं जो सेना में काम कर चुके हैं। हालांकि धार्मिक कपड़ों को सिर की टोपी पर प्रतिबंध लगाने की लीजियन की नीति से छूट दी गई है। 

घटना के वीडियो में एक महिला को पगड़ी को फाड़ डालने की धमकी देते दिखाया गया है और बार में एक संरक्षक अश्लील भंगिमा बना रहा है और कपड़े को हटाने को कह रहा है क्योंकि यह ‘कानून’ है। हालांकि बाद में लीजियन के अध्यक्ष स्टीफन गैलेंट ने कहा कि उन लोगों को पता नहीं था कि पटका एक धार्मिक वस्त्र है। उन्होंने कहा कि अब क्लब की योजना उन लोगों से माफी मांगने की है क्योंकि धार्मिक कपड़ों को उसकी नीति से छूट हासिल है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Canada: Woman in club threatens to 'rip' Sikh man's turban
Write a comment
ipl-2019