1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. UAE में ब्रिटिश टीचर ने जीता सर्वश्रेष्ठ वैश्विक शिक्षक का पुरस्कार

UAE में ब्रिटिश टीचर ने जीता सर्वश्रेष्ठ वैश्विक शिक्षक का पुरस्कार

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के एक कारोबारी के फाउंडेशन द्वारा शुरू किए गए ग्लोबल टीचर प्राइज की 10 लाख अमेरिकी डॉलर की रकम ब्रिटिश शिक्षिका आंद्रिया जाफिराकोउ ने जीती।

Edited by: India TV News Desk [Published on:19 Mar 2018, 5:40 PM IST]
British teacher wins USD 1 mn global best teacher award in...- India TV
British teacher wins USD 1 mn global best teacher award in UAE

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के एक कारोबारी के फाउंडेशन द्वारा शुरू किए गए ग्लोबल टीचर प्राइज की 10 लाख अमेरिकी डॉलर की रकम ब्रिटिश शिक्षिका आंद्रिया जाफिराकोउ ने जीती। यह पुरस्कार शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वाले शिक्षकों को दिया जाता है। (यहां अचानक होने लगी आसमान से सोने, चांदी और हीरों की बारिश, जानें फिर क्या हुआ )

आंद्रिया जाफिराकोउ(39) ब्रेंट सेकेंडरी स्कूल मेंआर्ट और टेक्सटाइल विषय पढ़ाती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में धर्मार्थ के लिये केरल में जन्में सन्नी वार्के द्वारा संचालित वार्के फाउंडेशन के ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल्स फोरम द्वारा उनका चयन किया गया।

जाफिराकोउ 170 देशों के शिक्षकों को पीछे छोड़कर यह पुरस्कार जीतने वाली ब्रिटेन की पहली शिक्षिका हैं। फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि यह पुरस्कार कल यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तथा दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम द्वारा दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: British teacher wins USD 1 mn global best teacher award in UAE
Write a comment