1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर दो जोरदार धमाके, 13 की मौत, उड़ान सेवाएं रद्द

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर दो जोरदार धमाके, 13 की मौत, उड़ान सेवाएं रद्द

अभी-अभी मिली मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो जोरदार धमाके सुने गए हैं, जिनकी वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

IANS [Updated:22 Mar 2016, 3:56 PM IST]
brussles- India TV
brussles

ब्रसेल्स: बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जेवेंतम हवाईअड्डे पर आज दो विस्फोट हुए। दो बम विस्फोटों में कम से कम 13 लोग मारे गए और 35 अन्य घायल हो गए। समाचार चैनल 'स्काइन्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासन ने तत्काल ही हवाईअड्डे को खाली करा दिया। यह विस्फोट प्रस्थान हॉल में अमेरिकन एयरलाइंस के डेस्क पर हुई।

'स्काइन्यूज' के संवाददाता एलेक्स रॉसी ने घटनास्थल से बताया, "मैं जेवेंतम हवाईअड्डे पर था और दो बहुत ही जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनी।"

उन्होंने कहा, "मैं इमारत को हिलते हुए महसूस कर रहा था। धूल और धुआं उड़ रहा था। यह कुछ आतंकवादी हमले जैसा है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है। हम सभी को आपातकालीन निकास द्वार से तत्काल ही हवाईअड्डे से सकुशल बाहर निकाला गया।"

बेल्जियम मीडिया के मुताबिक, कई लोग घायल हो गए हैं और हवाईअड्डे से उड़ान सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

पेरिस में नवंबर 2015 के हमले के बाद से ही बेल्जियम में हाई अलर्ट जारी था।

हवाईअड्डे के बाद मेट्रो स्टेशन पर भी विस्फोट

हवाईअड्डे पर हुए 2 दमदार विस्फोट के दो मिनट बाद एक मेट्रो स्टेशन पर भी विस्फोट हुआ जिसमें 10 लोग मारे गए। बेल्जियम के टेलीविजन चैनल 'RTBF' की रिपोर्ट के अनुसार, मेल्बीक मेट्रो स्टेशन पर जबर्दस्त विस्फोट हुआ।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019