1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ब्राजील: पुलिस और लुटेरों के बीच गोलीबारी, 12 की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के 5 सदस्य

ब्राजील: पुलिस और लुटेरों के बीच गोलीबारी, 12 की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के 5 सदस्य

ब्राजील में बैंक लूटने वाले गिरोह और पुलिस के बीच गोलीबारी में 12 लोगों की मौत हो गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Dec 2018, 9:16 AM IST]
Several killed in shootout during attempted bank robbery in Brazil | AP- India TV
Several killed in shootout during attempted bank robbery in Brazil | AP

रियो डी जनेरियो: ब्राजील में बैंक लूटने वाले गिरोह और पुलिस के बीच गोलीबारी में 12 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गोलीबारी सेरा के मिलाग्रेस में शुक्रवार को उस समय हुई, जब हथियारबंद समूह के 30 लोगों ने लोगों को बंधक लगाकर 2 बैंकों को लूटने की कोशिश की लेकिन पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस और लुटेरों के बीच हुई गोलीबारी में आम लोग भी फंस गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में एक ही परिवार के 5 लोग बताए जा रहे हैं जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। 

मिलाग्रेस के मेयर लेल्सन लान्डिम ने कहा कि बैंक लूट के लिए मौके पर पहुंचने से पहले अपराधियों ने एक ट्रक चुराया था। पुलिस को इसका पता चलते ही गोलीबारी शुरू हो गई, जो 20 मिनट तक चली। इसमें कुछ बंधकों की मौत हो गई, जिनमें कुछ बच्चे भी थे, जिन्हें उनके माता-पिता के साथ बंधक बनाया गया था। बैंक लूटने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बाकी बचकर भागने में सफल रहे। पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए ऑपरेशन चला रही है।

लान्डिम ने कहा कि मारे गए लोगों में से 6 लुटेरे थे जबकि बाकी बंधक बनाए गए लोग थे। बताया जा रहा है कि जिन बंधकों की जान गई है, उनमें से 5 एक ही परिवार के थे। वे एयरपोर्ट से लौट रहे थे कि लुटेरों ने उन्हें बंधक बना लिया था। हालांकि अभी तक मृतकों की पहचान जारी नहीं की गई है। हमले के बाद लुटेरों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और 3 गाड़ियां भी बरामद की गईं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Brazil: Several killed in shootout during attempted bank robbery
Write a comment