1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. रूस में विस्फोटकों के संयंत्र में विस्फोट, 38 घायल

रूस में विस्फोटकों के संयंत्र में विस्फोट, 38 घायल

पश्चिमी रूस स्थित एक विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में शनिवार को हुए धमाके के बाद 38 लोग घायल हो गए। आपातकालीन सेवाओं ने यह जानकारी देते हुए कहा कि घटना रूस के निजनी नोवगोरोड क्षेत्र के डेजरजिंस्क शहर के क्रिस्टाल कारखाने में हुई।

IANS IANS
Published on: June 01, 2019 19:54 IST
विस्फोटकों के...- India TV
Image Source : TWITTER विस्फोटकों के संयंत्र में हुआ विस्फोट

मास्को| पश्चिमी रूस स्थित एक विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में शनिवार को हुए धमाके के बाद 38 लोग घायल हो गए। आपातकालीन सेवाओं ने यह जानकारी देते हुए कहा कि घटना रूस के निजनी नोवगोरोड क्षेत्र के डेजरजिंस्क शहर के क्रिस्टाल कारखाने में हुई।

रूस की समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा कि घटना में, जहां कुछ लोग मामूली रूप से घायल हुए, वहीं कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। प्रारंभिक सूचना के अनुसार, मास्को से लगभग 800 किलोमीटर पूर्व में स्थित इस कारखाने के गोदामों में एक धमाका हुआ। 

रपट में कहा गया है कि विस्फोटकों को बनाने की प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा नियमों के कथित उल्लंघन के कारण यह घटना हुई।डेजरजिंस्क स्थित क्रिस्टाल कारखाने में 60 सालों से भी अधिक समय से लड़ाई में इस्तेमाल होने वाले हथियारों, विस्फोटकों और सैन्य उपकरणों का निर्माण किया जा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment