1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में भीड़ में जानबूझकर घुसाई गई कार, 13 लोग घायल

ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में भीड़ में जानबूझकर घुसाई गई कार, 13 लोग घायल

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में एक कार के पैदल यात्रियों की भीड़ में घुस जाने से कम से कम 13 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है...

Reported by: Bhasha [Published on:21 Dec 2017, 3:18 PM IST]
Car rams pedestrians in Melbourne | AP Photo- India TV
Car rams pedestrians in Melbourne | AP Photo

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में एक कार के पैदल यात्रियों की भीड़ में घुस जाने से कम से कम 13 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक, कार को जानबूझकर भीड़ में घुसाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वाहन से टकराने के कारण लोग उछलकर दूर जा गिरे। ऐसा नहीं लगता कि लोगों को कुचलने वाले वाहन की गति धीमी करने की कोशिश की गई। विक्टोरिया स्टेट पुलिस ने बताया कि उसने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। कार स्थानीय समयानुसार शाम करीब साढ़े चार बजे भीड़ में जा घुसी। एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर किया गया है।

विक्टोरिया पुलिस के कमांडर रसेल बारेट ने कहा, ‘हमने जो देखा, उसके आधार पर हमारा मानना है कि यह जानबूझकर किया गया। इस घटना के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।’ एंबुलेंस अधिकारियों ने बताया कि 13 लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और चिकित्कसाकर्मी घायलों का उपचार कर रहे हैं। इनमें से कुछ ही हालत गंभीर है। स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया ने खबर दी कि प्री-स्कूल के एक बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। उसके सिर में चोट लगी है। स्काई ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि सफेद रंग की एक SUV भीड़ में जा घुसी। वाहन में 2 लोग सवार थे। वाहन की गति धीमी करने की कोई कोशिश नहीं की गई।

स्थानीय मीडिया में दिखाई गई फोटो में लंबी आस्तीन वाली टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति दिख रहा है जिसे कार से बाहर घसीटा जा रहा है। तस्वीरों में लाल रंग की चेक वाली कमीज पहने दाढ़ी वाला एक अन्य व्यक्ति भी दिख रहा है। उसके हथकड़ी लगी है और वह जमीन पर बैठा है। पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अपील की है कि यदि उनके पास घटना की कोई तस्वीर है तो वे जांच में मदद करने के लिए एक क्लाउड एड्रेस पर उन्हें अपलोड करें। मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3 एडब्ल्यू से एक प्रत्यक्षदर्शी स्यू ने कहा कि उसने लोगों की चीख पुकार सुनी। उसने एक सफेद कार देखी जिसने वहां हर किसी को रौंद दिया। 

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी जॉन ने ABC रेडियो मेलबर्न को बताया कि उसने तेज गति से आती एक SUV को देखा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में मेलबर्न के एक व्यस्त मॉल में एक कार ने पैदल यात्रियों को रौंद दिया था जिसके कारण 6 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Australia: Car rams pedestrians in Melbourne in a 'deliberate act'
Write a comment