1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. असद ने कहा- दक्षिण सीरिया के साथ होने वाले समझौते में बाधा डाल रहे हैं इस्राइल, अमेरिका

असद ने कहा- दक्षिण सीरिया के साथ होने वाले समझौते में बाधा डाल रहे हैं इस्राइल, अमेरिका

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल - असद ने कहा है कि देश के दक्षिणी हिस्से के भविष्य को लेकर मॉस्को की अगुवाई में बातचीत हो रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस्राइल और अमेरिका बातचीत से होने वाले समझौते में अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।"

Edited by: India TV News Desk [Published on:14 Jun 2018, 11:50 AM IST]
Assad said Israel America are obstructing the agreement...- India TV
Assad said Israel America are obstructing the agreement with South Syria

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल - असद ने कहा है कि देश के दक्षिणी हिस्से के भविष्य को लेकर मॉस्को की अगुवाई में बातचीत हो रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस्राइल और अमेरिका बातचीत से होने वाले समझौते में अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।"  (मंगल पर धूल भरी आंधी से ढ़ीला पड़ा नासा का रोवर ‘ऑपरचुनिटी’ रोवर )

ईरान के अल - आलम टेलीविजन चैनल के साथ साक्षात्कार में असद ने कहा कि सत्ता समर्थक बलों ने अप्रैल में विद्रोहियों से घौटा हथिया लिया था जिसके बाद माना जा रहा था कि हम दक्षिण की तरफ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा , ‘‘ हमें दो परिस्थितयों का सामना करना पड़ रहा है ... सुलह या बल द्वारा मुक्ति ... इस मुद्दे पर रूसियों ने सुलह का अवसर तलाशने की संभावना का सुझाव दिया है। ’’

उन्होंने कहा , ‘‘ अब तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकल पाया है जिसका सामान्य कारण इस्राइल और अमेरिका का हस्तक्षेप है। वे उस इलाके के आतंकवादियों पर किसी भी समझौते या शांतिपूर्ण समाधान तक पहुंचने से रोकने के लिए दबाव बना रहे हैं। ’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019