1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. अरब संसद ने की इजरायल द्वारा फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की निंदा

अरब संसद ने की इजरायल द्वारा फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के मारे जाने की निंदा

अरब संसद ने शनिवार को इजरायल द्वारा निहत्थे फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर 'बर्बर' कार्रवाई की निंदा की जिसमें कई प्रदर्शनकारी मारे गए और कई घायल हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 01, 2018 13:57 IST
Arab Parliament slams Israeli killing of Palestinian...- India TV
Arab Parliament slams Israeli killing of Palestinian protesters  

काहिरा: अरब संसद ने शनिवार को इजरायल द्वारा निहत्थे फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर 'बर्बर' कार्रवाई की निंदा की जिसमें कई प्रदर्शनकारी मारे गए और कई घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अरब संसद के अध्यक्ष मशाल बिन फहम अल-सलामी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनियों की रक्षा की अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का आह्रान करते हुए कहा, "यह बर्बर अपराध अंतर्राष्ट्रीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय मानवतावादी कानून का घोर उल्लंघन है।" (राजनीतिक फैसले अदालतों में नहीं मतदान केंद्रों पर लिए जाने चाहिए: अब्बासी )

उल्लेखनीय है कि गाजा और इजरायल की सीमा पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलिस्तीनियों पर इजरायली सेना ने गोलियों की बौछार कर दी थी, जिसमें कम से कम 15 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 1,200 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी भूमि दिवस (लैंड डे) के मौके पर प्रदर्शन कर रहे थे।

फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर इजरायल की हिंसक कार्रवाई की कई क्षेत्रीय देशों के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी निंदा की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment