1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में आग लगने से 90 घर नष्ट

ऑस्ट्रेलिया में जंगलों में आग लगने से 90 घर नष्ट

दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टाथरा में आग लगने से लगभग 70 घर नष्ट हो गए।

Edited by: India TV News Desk [Published on:19 Mar 2018, 11:16 AM IST]
90 houses destroyed due to fire in forests in Australia- India TV
90 houses destroyed due to fire in forests in Australia

कैनबरा: दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, टाथरा में आग लगने से लगभग 70 घर नष्ट हो गए। (टेक्सास की राजधानी ऑस्टिन में विस्फोट, 2 लोग घायल )

न्यू साउथ वेल्स रूरल फायर सर्विस के मुताबिक, इस घटना में एक स्वयंसेवी दमकलकर्मी घायल हो गया जबकि श्वास के साथ धुंआ शरीर में जाने से चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि, अभी तक किसी के लापता होने की खबर नहीं है। तेज हवाओं और उच्च तापमान की वजह से जंगल में लगी आग तेजी से 1,070 हेक्टेयर क्षेत्र में फैल गई। हालांकि, मौसम में बदलाव की वजह से दमकलकर्मी आग पर काबू पाने पर कामयाब रहे।

मेलबर्न से लगभग 200 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम में आग की वजह से 18 घर नष्ट हो गए, जिसमें कई मवेशियों की मौत हो गई और खेत जलकर खाक हो गए। दमकलकर्मी कोब्डेन और पेन्सहर्स्ट में आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लगभग 1,700 घरों में बिजली आपूर्ति ठप है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 90 houses destroyed due to fire in forests in Australia
Write a comment