1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सीरिया पर इस्राइल ने किया हवाई हमला! 8 ईरानियों की मौत

सीरिया पर इस्राइल ने किया हवाई हमला! 8 ईरानियों की मौत

दमिश्क की बाहरी सीमा पर हुए एक संदिग्ध इस्राइली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इसमें शासन समर्थक गैर - सीरियाई लड़ाकों सहित आठ ईरानी नागरिक शामिल है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:09 May 2018, 4:57 PM IST]
8 Iranians Killed in Israeli Attack near Damascus- India TV
8 Iranians Killed in Israeli Attack near Damascus

बेरूत: दमिश्क की बाहरी सीमा पर हुए एक संदिग्ध इस्राइली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इसमें शासन समर्थक गैर - सीरियाई लड़ाकों सहित आठ ईरानी नागरिक शामिल है। ‘ सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स मॉनिटरिंग ग्रुप ’ के अनुसार हमला कल ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्डस के हथियारों के डिपो पर किया गया था। यह हथियार डिपो राजधानी के दक्षिण में किस्वाह में स्थित है। (पापुआ न्यू गिनी में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके )

बताया जा रहा है कि यह हमला उस समय हुआ जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान परमाणु समझौते से हटने की घोषणा की। व्हाइट हाऊस से आई घोषणा के दो घंटे के भीतर सीरियाई स्टेट न्यूज एजेंसी साना ने डिपो राजधानी के दक्षिण में किस्वाह में विस्फोट की सूचना दी। साना ने यह भी बताया कि, सीरियाई हवाई सुरक्षाकर्मियों ने दो इज़राइली मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

किस्वाह दमिश्क के दक्षिण में स्थित है यहां पर सबसे अधिक सीरियाई आर्मीबेस हैं। मरे हुए लोगों में 8 की ईरनी नागरिकों के तौर पर पुष्टि हुई है जबकि आधे लोगों के बारे में अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है कि वह किस देश के थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 8 Iranians Killed in Israeli Attack near Damascus
Write a comment