1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ईरान में 5.2 तीव्रता का भूकंप, लगभग 105 लोग घायल

ईरान में 5.2 तीव्रता का भूकंप, लगभग 105 लोग घायल

ईरान के पश्चिमी कोगिलुये और बोयर-अहमद प्रांत में बुधवार को आए भूकंप में 105 लोग घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 थी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 May 2018, 1:19 PM IST]
5.2 magnitude earthquake in Iran about 105 people...- India TV
5.2 magnitude earthquake in Iran about 105 people injured

तेहरान: ईरान के पश्चिमी कोगिलुये और बोयर-अहमद प्रांत में बुधवार को आए भूकंप में 105 लोग घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, भूकंप का केंद्र 30.834 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 51.559 डिग्री पूर्वी देशांतर में आठ किलोमीटर की गहाई में दर्ज किया गया। (ईरान ने कहा, अगर अमेरिका परमाणु समझौते से पीछे हटता है तो वह भी बाहर हो जाएगा )

भूकंप के झटकों के बाद लोग डरकर सड़कों पर निकल आए। सड़कों पर गश्ती कर रहे दमकलकर्मी लोगों से घरों के भीतर जाने से बचने की हिदायत देते नजर आए। अभी तक किसी तरह की बड़ी क्षति नहीं हुई है लेकिन रिहायशी क्षेत्रों में आंशिक क्षति पहुंची है।

डेना और सिसाक्त क्षेत्रों में संचार और बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। बोयर-अहमद काउंटी के गवर्नर शाहरोख केनारी का कहना है कि पानी की प्रमुख पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने की वजह से माडवन शहर में पीने के पानी की सप्लाई बाधित हुई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019