1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सीरिया: हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत

सीरिया: हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत

पूर्वी सीरिया में जिहादियों के कब्जे वाले शहर में रूस और राष्ट्रपति बशर अल असद के सुरक्षा बलों की ओर से किए गए हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत हुई है।

India TV News Desk [Updated:26 Jun 2016, 7:28 AM IST]
syria - India TV
syria

बेरूत: पूर्वी सीरिया में जिहादियों के कब्जे वाले शहर में रूस और राष्ट्रपति बशर अल असद के सुरक्षा बलों की ओर से किए गए हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत हुई है, जिसमें ज्यादातर आम लोग हैं। इन हमलों में दर्जनों जख्मी भी हुए हैं। दि सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि तेल संपन्न डेयर एजोर प्रांत में इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण वाले अल-कुरिया शहर में हवाई हमले किए गए।

 

संस्था के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि मारे गए लोगों में से 31 आम लोगों की पहचान हुई, लेकिन मारे गए 16 अन्य लोगों के बारे में यह पता नहीं चल सका है कि वे आम लोग थे या IS के लड़ाके थे। रहमान ने कहा, आईएस के लड़ाकों ने अब शहर की मस्जिद वाले रिहायशी इलाके के आसपास सुरक्षा घेरा बना लिया है।

इससे पहले भी रूसी लड़ाकू विमानों ने उत्तर-पश्चिम सीरिया में अल-कायदा के कब्जे वाले एक शहर पर भारी गोला-बारी की जिसमें 23 नागरिक मारे गए थे। यह पहली बार नहीं है, जब सीरिया की धरती पर हुए रूसी हवाई हमलों में नागरिकों के मारे जाने का समाचार आया। रुस दावा करता रहा है कि वह आतंकवादियों के ठिकानों पर बमबारी करता है, जिसे अमेरिका और अन्य पश्चिमी देश गलत ठहराते रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: सीरिया: हवाई हमलों में 47 लोगों की मौत
Write a comment