1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. युगांडा: बस दुर्घटना में 19 NGO कार्यकर्ताओं की मौत, छह घायल

युगांडा: बस दुर्घटना में 19 NGO कार्यकर्ताओं की मौत, छह घायल

पूर्वी युगांडा में हुए बस हादसे में एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के कम से कम 19 कर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 19, 2018 9:25 IST
पूर्वी युगांडा में...- India TV
Image Source : TWITTER पूर्वी युगांडा में हुए बस हादसे में एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के कम से कम 19 कर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

कंपाला: पूर्वी युगांडा में हुए बस हादसे में एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के कम से कम 19 कर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस के अनियंत्रित होकर एक ऊंची चट्टान से लुढ़कने के कारण ये हादसा हुआ। क्षेत्रीय पुलिस के प्रवक्ता रोगर्स तैतिका ने मंगलवार को बताया कि बस चट्टान से लुढ़कती हुई दर्रे में जा गिरी और इसमें 19 लोगों के मरने की पुष्टि हुई, जबकि छह अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि ये बस अमेरिका के एक NGO के स्टाफ को उनकी वार्षिक पार्टी के लिए कापचोरवा ले जा रही थी। कंपाला से 300 किलोमीटर पहले स्थित सिपी के पास ये दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तैतिका ने कहा, “हम हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं।”

मृतकों की पहचान किरयनडोंगो और मासिंदी जिलों (दक्षिणी युगांडा) में काम करने वाले NGO के कमिर्यों के रूप में हुई है। संगठन और मृतकों के बारे में अन्य विवरण तत्काल नहीं मिल सका। सड़क सुरक्षा के मामले में युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब है। वाहनों और सड़कों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक ड्राइविंग भी हादसों के लिए जिम्मेदार है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019