1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. कॉन्गो में पैर पसार रहा है इबोला, अब तक 14 मामले सामने आए, एक शख्स की मौत

कॉन्गो में पैर पसार रहा है इबोला, अब तक 14 मामले सामने आए, एक शख्स की मौत

कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इबोला के 11 नए मामलों की पुष्टि की है जिसके बाद इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:18 May 2018, 6:24 PM IST]
14 confirmed Ebola cases in Congo, emergency meeting held | AP File- India TV
14 confirmed Ebola cases in Congo, emergency meeting held | AP File

किन्शासा: कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इबोला के 11 नए मामलों की पुष्टि की है जिसके बाद इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इसके अलावा इबोला की वजह से देश में एक व्यक्ति की मौत का मामला भी प्रकाश में आया है। सरकार की ओर से गुरुवार देर शाम जारी बयान में कहा गया कि एकातेर प्रांत के बिकोरो में 11 नए मामलों और एक की इससे संबंधित एक की मौत होने की पुष्टि हुई है, जहां प्रशासन द्वारा 8 मई को इबोला के दोबारा पैर पसारने का ऐलान किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें कहा गया कि नई मौत में महामारी संबंधी संबंध एक अन्य मामले से संबंधित है। वांगटा में गुरुवार को सामने आया एक और मामला संदिग्ध है। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 10 संदिग्ध मामलों, 21 संभावित मामलों और 14 पुष्टि हुए मामलों के साथ इबोला के कुल मामले बढ़कर अब 45 हो गए हैं। CNN के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बात की पुष्टि की है कि इबोला वायरस रोग के नए मामले की पुष्टि वांगटा में हुई है।

इबोला से निपटने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भेजी गई पहली 4,000 वैक्सीन की खेप बुधवार को राजधानी किन्शासा पहुंची। संगठन के मुताबिक, आरवीएसवी-जेबोव नाम का वैक्सीन इबोला वायरस के खिलाफ काफी प्रभावी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 14 confirmed Ebola cases in Congo, emergency meeting held
Write a comment