1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. अदन में हुई गोलीबारी में 12 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा जख्मी

अदन में हुई गोलीबारी में 12 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा जख्मी

यमन के दक्षिणी शहर अदन में आज एक बार फिर से भारी गोलीबारी होने लगी। इससे एक दिन पहले हिंसा में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 130 से ज्यादा जख्मी हो गए थे।

Edited by: India TV News Desk [Published on:30 Jan 2018, 6:41 AM IST]
12 people killed more than 130 injured in Aden firing- India TV
12 people killed more than 130 injured in Aden firing

सना: यमन के दक्षिणी शहर अदन में आज एक बार फिर से भारी गोलीबारी होने लगी। इससे एक दिन पहले हिंसा में 12 लोगों की मौत हो गई थी और 130 से ज्यादा जख्मी हो गए थे। इस हिंसा ने उत्तरी यमन में शिया विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी नीत गठबंधन में दरार को भी उजागर कर दिया है। (ब्रिटेन: भारतीय मूल के व्यक्ति ने खतरनाक तरीके से गाड़ी चला की 3 लोगों की हत्या )

अदन के खोर मकसर जिले में सरकार समर्थक बलों और अलगाववादियों ने टैंक तैनात कर दिए तथा दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई। वहीं दूसरे दिन भी स्कूल और दुकानें बंद रहीं।  छतों पर स्नाइपरों को देखा गया तथा लड़ाई नजदीकी क्रेटर जिले तक जा पहुंची।  संघर्षों ने दो जिलों को बुरी तरह से विभाजित कर दिया है।    

हिंसा रविवार को तब शुरू हुई जब अलगाववादियों द्वारा सरकार को इस्तीफा देने के लिए दी गई समय सीमा खत्म हो गई थी। अलगाववादियों को संयुक्त अरब अमीरात का समर्थन हासिल है। यूएई सऊदी नीत गठबंधन में मुख्य साझेदार है जो 2015 से यमन की अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त सरकार को जंग में मदद कर रहा है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 12 people killed more than 130 injured in Aden firing
Write a comment
ipl-2019