1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. न्‍यूज
  5. Saradha Scam: कोलकाता के पूर्व कमिश्‍नर राजीव कुमार की आज होगी सीबीआई दफ्तर में पेशी, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Saradha Scam: कोलकाता के पूर्व कमिश्‍नर राजीव कुमार की आज होगी सीबीआई दफ्तर में पेशी, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

सीबीआई ने राजीव कुमार को अपने कोलकाता स्थित कार्यालय में सोमवार को पेशी के लिये तलब किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2019 8:01 IST
Rajeev Kumar - India TV
Rajeev Kumar 

कोलकाता। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कोलकाता स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होंगे। कुमार सीबीआई रविवार शाम राजीव कुमार से पूछताछ के लिए उनके बंगले पर पहुंची थी, लेकिन वे वहां नहीं थे। इसके बाद सीबीआई ने उनके परिवार को सम्‍मन सौंप कर ​सोमवार को सारदा घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 1989 बैच आईपीएस अधिकारी कुमार को सोमवार को एजेंसी के साल्टलेक स्थित कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त देश छोड़कर कहीं ना जाए, इसे रोकने के लिए उनके खिलाफ यह कदम उठाया गया है। अधिकारियों ने ये भी बताया कि सीबीआई ने कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के बारे में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस सप्ताह सभी हवाईअड्डों और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया है।

एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के सारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है। वह इस मामले की जांच सीबीआई के संभालने से पहले पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे थे।

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से कहा था कि कुमार से हिरासत में पूछताछ जरूरी है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे और वह एजेंसी द्वारा पूछे गये सवालों पर टालमटोल तथा अड़ियल रवैया अपना रहे हैं। सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि कुमार एसआईटी की जांच के प्रभारी थे और उन्होंने आरोपियों से जब्त मोबाइल फोन तथा लैपटॉप को जब्ती से मुक्त करने की अनुमति दी थी जिनमें घोटाले में राजनीतिक पदाधिकारियों की कथित संलिप्तता का महत्वपूर्ण रिकॉर्ड था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment