1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. कोलकाता
  5. बंगाल में टूटा गतिरोध, सुरक्षा देने को राजी ममता, बातचीत के लिए तैयार हड़ताली डॉक्‍टर

बंगाल में टूटा गतिरोध, सुरक्षा देने को राजी ममता, बातचीत के लिए तैयार हड़ताली डॉक्‍टर

आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 16, 2019 6:32 IST
Doctors Strike - India TV
Image Source : PTI Doctors Strike 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राज्‍य सरकार के खिलाफ पिछले 6 दिनों से जारी डॉक्‍टरों की हड़ताल में एक नया मोड़ आ गया है। ममता द्वारा दिए गए सुरक्षा के आश्‍वासन के बाद पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्‍टरों के रुख में नरमी आई है। आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे। 

इससे पहले शाम में उन्होंने राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ बैठक के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और इसकी बजाए उनसे गतिरोध सुलझाने को लेकर खुली चर्चा के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल आने को कहा था। शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने संवाददाता सम्मेलन बुलाया। ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की, कहा- 'हम पूरी सुरक्षा देंगे'

फोरम के प्रवक्ता ने कहा, “हम हमेशा से बातचीत के लिए तैयार हैं। अगर मुख्यमंत्री एक हाथ बढ़ाएंगी तो हम हमारे 10 हाथ बढ़ाएंगे.. हम इस गतिरोध के खत्म होने की तत्परता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।” प्रदर्शनरत डॉक्टरों ने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे। 

ममता ने दी सुरक्षा की गारंटी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डॉक्टरों से अपील की है कि वे काम पर वापस लौट आएं, हम उन्हें सुरक्षा देंगे। उन्होंने डॉक्टरों पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि हड़ताल के चलते जिनके परिवार के लोग मर रहे हैं वो दर्द समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे साथ एसएसकेएम अस्पताल में धक्का-मुक्की हुई। ममता ने डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील करते हुए कहा कि अगर मुझसे दिक्कत है तो आप मुख्य सचिव या राज्यपाल से बात कीजिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Kolkata News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment