1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. कोलकाता
  5. बंगाल में भाजपा का उदय रोकने के लिए ममता ने संगठन में किए बड़े बदलाव, भतीजे से छीने अधिकार

बंगाल में भाजपा का उदय रोकने के लिए ममता ने संगठन में किए बड़े बदलाव, भतीजे से छीने अधिकार

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पार्टी के संगठन में फेरबदल किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2019 6:46 IST
Mamata banerjee - India TV
Image Source : Mamata banerjee 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को पार्टी के संगठन में फेरबदल किए। इसके साथ ही बनर्जी ने पार्टी में नंबर दो माने जाने वाले अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी से कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां वापस ले ली है। 

तृणमूल संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए ममता ने अभिषेक से उन सारे जिलों की कमान वापस ले ली है, जहां भाजपा ने जीत दर्ज की है। पार्टी अध्यक्ष ने अन्य नेताओं को यह जिम्मेदारी दे दी है। बनर्जी ने सभी उम्मीदवारों और वरिष्ठ नेताओं के साथ करीब घंटे भर चली बैठक के बाद कहा, ''हमने पार्टी संगठन में कई बदलाव किए हैं। अच्छी टक्कर देने के बावजूद हारने वाले उम्मीदवारों को अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी गयी हैं।''

पार्टी ने इस्‍तीफे का प्रस्‍ताव ठुकराया 

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी को बड़ा झटका लगने के बाद ममता बनर्जी शनिवार को मीडिया से रूबरू हुईं। ममता बनर्जी ने कहा कि वो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि वो पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करना चाहती हैं लेकिन पार्टी के उनकी बात नहीं मानी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Kolkata News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment