1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. कोलकाता
  5. ममता का 'क्षमा पर्व' जारी, पार्टी विधायकों से कहा पिछली गलतियों के लिए मांगें माफी

ममता का 'क्षमा पर्व' जारी, पार्टी विधायकों से कहा पिछली गलतियों के लिए मांगें माफी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के सभी विधायकों से कहा कि वे और विनम्र होकर जनता से मिलें और अपनी पिछली गलतियों के लिए उनसे माफी मांगें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 12, 2019 7:19 IST
Mamata Banerjee- India TV
Mamata Banerjee

कोलकाता। आने वाले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विधायक आम लोगों से माफी मांगते दिखेंगे। ऐसा वे अपने हृदय परिवर्तन के लिए नहीं, बल्कि पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आदेश के तहत लोगों से माफी मांगेगे। नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने और लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन से परेशान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के सभी विधायकों से कहा कि वे और विनम्र होकर जनता से मिलें और अपनी पिछली गलतियों के लिए उनसे माफी मांगें। 

लोकसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की करारी हार हुई थी। वहीं अब यही बदलाव 2021 के चुनावों में भी आने की संभावना दिख रही है। इसे देखते हुए पार्टी सुप्रीमो ने दिन में पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद यह पहली बैठक थी। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में बनर्जी ने विश्वास जताया कि 2021 विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पुराने लोगों को फिर से साथ लाने का प्रयास करें। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ममता बनर्जी के रुख में काफी बदलाव दिखाई दे रहा है। उन्होंने इससे पहले गत 18 जून को तृणमूल पार्षदों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्हें आदेश दिया था कि वे लाभार्थियों से लिया गया ‘कट मनी’ वापस करें। उन्होंने तब कहा था, ‘मैं अपनी पार्टी में चोरों को नहीं रखना चाहती। यदि मैं कार्रवाई करूंगी, वे किसी और पार्टी में शामिल हो जाएंगे। कुछ नेता गरीबों को आवास अनुदान मुहैया कराने के लिए 25 प्रतिशत कमीशन मांग रहे हैं। यह तुरंत रुकना चाहिए। अगर आपने लिया है तो पैसा तत्काल लौटा दीजिए।’ 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Kolkata News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment