1. You Are At:
  2. होम
  3. पश्चिम बंगाल
  4. कोलकाता
  5. फारूक अब्दुल्ला बोले- ‘राहुल गांधी अब नहीं रहे ‘‘पप्पू’’, साबित कर चुके हैं योग्यता’

फारूक अब्दुल्ला बोले- ‘राहुल गांधी अब नहीं रहे ‘‘पप्पू’’, साबित कर चुके हैं योग्यता’

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ‘‘राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे। उन्होंने तीन राज्यों में कांग्रेस को जीत दिलाकर अपनी योग्यता साबित कर दी है।”

Written by: Bhasha [Updated:22 Dec 2018, 8:33 AM IST]
नेशनल कान्फ्रेंस के...- India TV
Image Source : PTI नेशनल कान्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (File Photo)

कोलकाता: नेशनल कान्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब ‘‘पप्पू’’ नहीं रहे और उन्होंने तीन प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों के चुनावों में जीत हासिल कर बतौर नेता अपनी क्षमताएं साबित कर दी है। गौरतलब है कि BJP और अन्य कुछ दल राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए उन्हें प्राय: ‘‘पप्पू’’ की संज्ञा देते हैं।

कोलकाता में चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने करतारपुर गलियारे और पाकिस्तान का भी जिक्र किया। यहां उन्होंने करतारपुर गलियारे को खोले जाने का स्वागत करते हुए इसे ‘‘उचित दिशा में उठाया गया कदम’’ बताया। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान को भारत के साथ रिश्ते कायम करने के लिए आतंकवाद का रास्ता छोड़ना चाहिए। 

कार्यक्रम के बाद में उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उन्हें अपनी ‘‘बहन’’ बताया और उम्मीद जताई की कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख अपनी तरफ से देश को बचाने की पूरी कोशिश करेंगी जो इस समय ‘‘गलत दिशा’’ में जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Kolkata News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Web Title: Farooq Abdullah said now Rahul Gandhi is no more pappu
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100