1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. रूस में चोरों ने चुरा लिया नदी के ऊपर बना पुल, पुलिस भी है हैरान

रूस में चोरों ने चुरा लिया नदी के ऊपर बना पुल, पुलिस भी है हैरान

रूस के मुरमैन्स्क में चोरों ने एक नदी के ऊपर बने रेलवे ब्रिज का एक हिस्सा ही गायब कर दिया। यह हिस्सा 23 मीटर लंबा है, जिसका वजह 56 टन बताया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2019 23:38 IST
RUSSIA BRIDGE- India TV
Image Source : KIRAP51 / VK.COM गायब हुए हिस्से की तस्वीर

मॉस्को। भारत देश में चोरी होना कोई  बड़ी बात नहीं है। देश के किसी न किसी हिस्से से अकसर चोरी की खबरें सामने आती रहती हैं। कई बार तो सरकारी संपत्ति के चोरी होने की खबरें भी सामने आती हैं लेकिन हम चोरी का जो मामला आपको बताने जा रहे वो थोड़ा हटकर है। दरअसल रूस के मुरमैन्स्क में चोरों ने एक नदी के ऊपर बने ब्रिज का एक  हिस्सा ही गायब कर दिया।

आपको यह पढ़कर आश्चर्य जरूर हो रहा होगा लेकिन मामले से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। रूस के मुरमैन्स्क में उमबा नदी के ऊपर मेटल ब्रिज के 23 मीटर लंबे हिस्से को गायब कर दिया। इसका वजन 56 टन बताया जा रहा है। चोरी के बाद स्थानीय लोगों ने यह मामला पुलिस में दर्ज करवाया। जिस इलाके में यह चोरी हुई है वो फिनलैंड सीमा के समीप बताया जा रहा है।

जांचकर्ताओं का कहना है कि मई 2019 में एक अज्ञात व्यक्ति ने गुप्त रूप से लालच में लंबे धातु के टुकड़े चुराए थे। हालांकि स्थानीय समाचारपत्रों का कहना है कि यह बड़ी मात्रा में धातु चोरी की कोई पहली वारदात नहीं है। इससे पहले साल 2008 में रूसी पुलिस ने स्क्रैप मेटल चोरों को दबोचा था। पुलिस ने जिन चोरों को दबोचा था, उन्होंने 200 टन का एक बड़ा धातु का पुल चुराया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment