1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. गजब : बुआ के पेट से जन्मी भतीजी, वजह सुनकर आप भी होंगे हैरान

गजब : बुआ के पेट से जन्मी भतीजी, वजह सुनकर आप भी होंगे हैरान

एक बुआ ने अपने भाई के बच्चे यानी भतीजी को जन्म दिया है। जिसने भी ये किस्सा सुना, वो चौंक गया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: July 17, 2019 10:39 IST
baby- India TV
Image Source : GOOGLE baby

आमतौर पर बच्चा मां (Mother)के पेट से जन्म लेता है और जन्म लेने के बाद उसे पिता, बुआ, चाचा और भाई -बहन जैसे  रिश्ते मिलते हैं। लेकिन ब्रिटेन की 27 साल की लड़की ने अपने भतीजे को जन्म दिया है। जी हां, ये चौंकाने वाला अजीबोगरीब रिश्ता लोगों को हजम नहीं हो रहा है लेकिन यह हुआ है। यह खबर Viral हो रही है और लोग मामले को जानकर हैरान हो  रहे हैं।

ब्रिटेन के कुमबरिया की रहने वाली 27 साल की लड़की चैपल कूपर ने अपने भाई स्कॉट स्टीफेंसन के बेटे को जन्म दिया, खास बात ये रही कि चैपल ने सामान्य गर्भाधान नहीं बल्कि एक सरोगेट मदर के रूप में भाई के बच्चे को जन्म  दिया। दरअसल चैपल का भाई गे था और वो बच्चा चाह रहा था। लेकिन गे कपल होने के कारण दोनों का  बच्चा होना संभव नहीं था। तय किया गया कि सरोगेट मदर के जरिए कपल बच्चा प्राप्त करेगा। लेकिन ऐसे में सरोगेट मदर पर विश्वास करना कठिन था।

mother and baby

mother and baby

ऐसे में स्कॉट और उसके गे पार्टनर माइकल स्मिथ के सामने आई चैपल। चैपल ने उन दोनों की अपील पर ये तय किया कि वो स्टॉक के स्पर्म के जरिए सरोगेसी से भाई का बच्चा पैदा करेगी। 

तीनों की आपसी रजामंदी के बाद अस्पताल में फर्टिलाइजेशन के लिए कूपर के एग सेल और भाई के पार्टनर के स्पर्म का इस्तेमाल किया गया और चैपल ने नौ माह तक बच्चे को पेट में रखा, इसके बाद स्टॉक और माइकल स्मिथ एक बच्ची के पेरेंट बने। 

चैपल का पहले से एक बच्चा है और वो अपने भाई को खुश देखना चाहती थी। जब उसे पता चला कि भाई और उसका पार्टनर सरोगेसी के लिए किसी लेडी को खोज रहे हैं तो उसने इसके बारे में पढ़ा और जाना कि सरोगेसी और एडाप्शन में काफी खर्चा होता है जिसे उठाना उसके भाई और पार्टनर के लिए कठिन होगा। तब उसने खुद सरोगेट मदर बनकर भाई की गोद भरने का फैसला किया।

बच्ची के जन्म के बाद अब चैपल उस बच्ची की मां भी है और बुआ भी। उधऱ चैपल के भाई औऱ उसके पार्टनर ने चैपल को शुक्रिया कहते हुए सोशल मीडिया पर उसकी तारीफ में  पोस्ट लिखी है जो सराही जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment