1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. जगन्नाथ रथ यात्रा की भीड़ के बीच से निकली एंबुलेंस, VIDEO हुआ वायरल

जगन्नाथ रथ यात्रा की भीड़ के बीच से निकली एंबुलेंस, VIDEO हुआ वायरल

हर साल की तरह इस साल भी उड़ीसा में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा उत्सव मनाया गया

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 10, 2019 11:25 IST
viral videos- India TV
viral videos

हर साल की तरह इस साल भी उड़ीसा में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव मनाया गया लेकिन इस रथ यात्रा के दौरान कुछ ऐसी हैरान करने वाली चीज देखने को मिली जिसकी उम्मीद शायद ही किसी को होगी। जगन्नाथ रथ यात्रा का कितना महत्व है यह शायद ही किसी को बताने की जरूरत होगी। देश-विदेश से हर साल लाखों लोग भगवान जगग्नाथ की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए उड़ीसा पहुंचते हैं। ऐसा कहा जाता है कि रथ यात्रा के दौरान रोड पर इतनी भीड़ होती है कि आप ठीक से पैदल भी नहीं चल सकते और ऐसे में किसी गाड़ी के चलने की उम्मीद तो छोड़ दीजिए लेकिन इस बार रथ यात्रा के दौरान जो हुआ वह आप खुद देख लीजिए।

रथ यात्रा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, इस वीडियो में लाखों लोगों की भीड़ के बीच से एक एंबुलेंस को रास्ता दिया गया है।  

एसपी पुरी नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को जारी करते हुए लिखा गया है कि 1200 स्वयं सेवकों, 10 संगठनों और घंटों के अभ्यास से पुरी रथ यात्रा 2019 के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए यह मानवीय कॉरीडोर (गलियारा) बनाया जा सका। जैसा कि पता है- जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान पुरी में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा होता है। ऐसे में एंबुलेंस के निकलने के लिए एक गलियारा बनाना लगभग नामुमकिन सा लगता है। लेकिन, स्वयं सेवकों के प्रयास और संगठनों की निष्ठा से यह नामुमकिन सा दिखने वाली चीज भी मुमकिन हो गई।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो काफी सराहा जा रहा है। लोग इस घटना की जमकर तारीफ कर रहे हैं। साथ ही वहां मौजूद लोगों की एक एंबुलेंस को लेकर दिखाई गई दरियादिली की भी प्रशंसा की जा रही है। बता दें कि पुरी में होने वाली भगवना जगन्नाथ की रथ यात्रा बहुत ही भव्य और विशाल होती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment