1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Gujarat floods: बाढ़ की तेज़ धारा में पुलिस ने यूं बचाई बच्चियों की जान, पूरा देश जाबांजी को कर रहा सलाम

Gujarat floods: बाढ़ की तेज़ धारा में पुलिस ने यूं बचाई बच्चियों की जान, पूरा देश जाबांजी को कर रहा सलाम

Gujarat Floods: गुजरात के मोरबी में बाढ़ का कहर अपने चरम पर है। गांव के कुछ लोग पानी में फंस गए थे। ऐसे में कॉन्सटेबल पृथ्वीराज सिंह जडेजा ने अपनी टीम के साथ मिलकर करीब 45 लोगों को बाहर निकाला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 11, 2019 12:29 IST
Constable Prithiviraj Singh Jadeja rescuing two girls from gujarat flood - India TV
Image Source : TWITTER Constable Prithiviraj Singh Jadeja rescuing two girls from gujarat flood 

Gujarat floods: आधे हिंदुस्तान में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। महाराष्ट्र से लेकर मध्य प्रदेश, गुजरात से लेकर केरल और कर्नाटक तक जल प्रलय देखने को मिल रहा है। ज़मीन से लेकर आसमान तक सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गुजरात के मोरबी में कॉन्सटेबल पृथ्वीराज सिंह जडेजा (Constable Prithiviraj Singh Jadeja) ने बाढ़ में फंसे बच्चों की अपने कंधों पर लादकर जान बचाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ऐसा रेस्क्यू ऑपरेशन आपने अभी तक कहीं नहीं देखा होगा। गुजरात के मोरबी का ये वीडियो, जिसने भी देखा, वो इस पुलिस वाले को सलाम ठोक रहा है। हर तरफ पानी ही पानी है और गुजरात का ये जवान अपने कंधे पर दो बच्चियों को लेकर तेज़ धार को पार करता दिखाई दे रहा है। 

ये भी पढ़ें: Viral: कांग्रेस नेता शशि थरूर को बना डाला शेक्सपियर, वायरल हो रही चौंकाने वाली फोटो

इस वीडियो में एक शख्स कह रहा है, 'गुजरात की जाबांज पुलिस...पानी की तेज रफ्तार के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है। आगे-पीछे हर तरफ पानी है, लेकिन इसने दो बच्चियों को कंधे पर उठा लिया है।'

बता दें कि मोरबी में बाढ़ का कहर चरम पर है। लोगों के घर भी पानी की लहरों के साथ बह गए हैं। अभी तक यहां ना तो सेना पहुंची है और ना ही एनडीआरएफ वाले, ऐसे में स्थानीय पुलिस ने ही मोर्चा संभाला है।

ये भी पढ़ें: सेल्स टारगेट पूरा ना करने पर चीन में वर्कर को दी गई ये सजा, वीडियो हुआ वायरल

पुलिस को पता चला कि गांव के कुछ लोग बाढ़ में फंस गए हैं। ऐसे में सिपाही पृथ्वीराज सिंह जडेजा ने हौसला दिखाया और अपने कंधे पर यूं ही बारी-बारी से सभी को बाहर निकाला। उन्होंने पानी की तेज धारा के बीच अपने साथियों के साथ मिलकर करीब 45 लोगों को बचाया। उनकी हिम्मत देखकर गांव के लोग भी आगे बढ़े। सब एक-दूसरे का हाथ पकड़कर पानी से बाहर निकले। 

आप भी देखिए जाबांज सिपाही पृथ्वीराज के साहस का ये वीडियो: 

Also Read:

गुजरात से केरल तक बाढ़ का कहर, अब तक 125 की मौत, अमित शाह करेंगे हवाई सर्वे

मध्य प्रदेश के जंगलों में पानी पहुंचने के बाद हाईवे पर देखा गया बाघ

 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment