1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. चमत्कार! धरती में दबे थे शिवलिंग और रक्षा में खुद तैनात थे नागराज, मजदूरों की कुदाल चली तो...

चमत्कार! धरती में दबे थे शिवलिंग और रक्षा में खुद तैनात थे नागराज, मजदूरों की कुदाल चली तो...

पहला शिवलिंग खंडित हो चुका था औऱ जब कुदाल चली तो नागराज का जोड़ा निकला...उसके बाद जो निकला वो चमत्कार से कम नहीं था। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 26, 2019 10:49 IST
shivling- India TV
Image Source : GOOGLE shivling

कहते हैं कि जहां शिवलिंग होते हैं वहां खुद सांप उनकी रक्षा में तैनात रहते हैं। कुछ ऐसा ही हैरतअंगेज नजारा पंजाब के लुधियाना के एक मंदिर में देखने को मिला जहां सांपों का जोड़ा धरती में दबे शिवलिंगों की रक्षा कर रहा था। लोग इसे भोले बाबा का चमत्कार कह रहे हैं और नागों को देखने के लिए लगातार भीड़ एकत्र हो रही है। धीरे धीरे ये खबर वायरल होती जा रही है और लोग इसे भगवान का चमत्कार कह रहे हैं। 

सबसे अमीर होने बावजूद गरीब है तिरुपति बालाजी, जानें इसके पीछे की प्राचीन कथा

पंजाब के लुधियाना में शिव महिमा मंदिर में नया शिवलिंग स्थापित करने के लिए खुदाई चल रही थी। मजदूर मिट्टी खोद रहे थे कि अचानक धरती में सांपों का जोड़ा दिखाई दिया। मजदूरों के हाथ रुक गए। सांपों का जोड़ा बेहोशी की हालत में था। तुरंत उन्हें बाहर निकाल कर कांच के जार में रखा गया औऱ फिर मजदूरों ने सावधानी से खुदाई शुरू की। इसके बाद जो  हुआ उसे देखकर वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। उसी जगह पांच शिवलिंग दबे हुए थे और अंग्रेजों के जमाने के सिक्के और एक शंख भी मिला। मंदिर प्रबंधकों का कहना है कि यहां शिवलिंग बनाने के लिए ही खुदाई चल रही थी और भगवान खुद प्रकट हो गए। कहा जा रहा है सांप यहां दबे शिवलिंगों की रक्षा सालों से कर रहे थे औऱ जब कुदाल चली तो वो बेहोश हो गए। 

Very Funny: मंदिर में मन्नत मांगने गई थी महिला, मूर्ति के नीचे से निकलते वक्त...Video देख रोक नहीं पाएंगे हंसी

बताया जा रहा है कि लुधियाना का ये प्राचीन शिव मंदिर 40 साल पुराना है।  मंदिर के पुजारी पुष्प राज के अनुसार गुरपाल नगर स्थित इस शिव मंदिर में स्थापित शिवलिंग कुछ समय पहले खंडित हो गया था। इसलिए दोबारा शिवलिंग स्थापित करने का काम शुरू किया जा रहा था। मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे खुदाई का काम शुरू किया गया। लेकिन पहले सापों का जोड़ा निकला तो लोग डर गए और काम रोक दिया गया। काफी देर बाद जब फिर खुदाई की गई तो पांच शिवलिंग मिले जिसके बाद लोगों ने भगवान शिव के जयकारे लगाने शुरू कर दिए और भीड़ आनी शुरू हो गई। 

Viral Video: अस्पताल में फर्श पर सो रहा था शख्स, कुर्ते में घुस गया सांप...और फिर 

इस घटना के बाद मंदिर में लोगों की भीड़ लगी है। लोग पुराने शिवलिंगों और उनके रक्षक सांप के जोड़े को देखने के लिए उमड़ रहे हैं। लोग नागों और शिवलिंग के मिलने को अपनी अपनी श्रद्धा से कह रहे हैं। कुछ इसे शिव महिमा कह रहे हैं औऱ कुछ इसे खुद शिव का अवतार बता रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment